कांग्रेस चुनाव समिति तय करेगी कर्मा परिवार के भाग्य का फैसला… 29 अगस्त को राजीव भवन में होगी पार्टी की बैठक, दंतेवाड़ा प्रत्याशी के नाम का होगा ऐलान !

52
11 jawan Corona positive including 4 PSOs of MLA Devati Karma

 

रायपुर @ खबर बस्तर। दंतेवाड़ा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में गुरूवार 29 अगस्त को राजीव भवन में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक रखी गई है, जिसमें दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नामों पर विचार किया जाएगा।

Read More : ‘आसमान से गिरे facebook में अटके’… ‘इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता’

उम्मीद की जा रही है कि बैठक के बाद पार्टी दंतेवाड़ा से प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकती है। इस महत्वपूर्ण बैठक में बस्तर के कर्मा परिवार के भाग्य का फैसला भी होगा। सभी की निगाहें इस बात पर टिकी है कि दंतेवाड़ा से पार्टी कर्मा परिवार को टिकट देती है या फिर किसी नए चेहरे को इस बार मौका मिलता है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के महामंत्री व संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि 29 अगस्त को राजधानी रायपुर के राजीव भवन में दोपहर 12 बजे से कांग्रेस चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है। बैठक में कांग्रेस कमेटी के चुनाव समिति के पदाधिकारी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें :  सुकमा मुठभेड़ की EXCLUSIVE तस्वीरें... DRG जवानों ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को किया ढेर

Read More : जानिए, कौन नेताजी बने… ‘बेगानी शादी में अब्‍दुल्‍ला दीवाना’…

इस बैठक में दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नामों पर विचार-विमर्श होगा। बता दें कि दंतेवाड़ा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। इस सीट पर आगामी 23 सितंबर को मतदान होगा, वहीं 27 तारीख को रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हार के बाद पार्टी में घटा केदार और गागड़ा का कद ! दंतेवाड़ा व चित्रकोट सीट पर उपचुनाव हेतु शिवरतन और चंदेल बने प्रभारी

यह भी पढ़ें :  'दंतेवाड़ा का दंगल' जीतने इस रणनीति के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी कांग्रेस... 'भाजपा मुक्त बस्तर' नारे से मतदाताओं को लुभाने की कवायद

 

चुनाव तिथि की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है और प्रशासन भी चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। यहां उपचुनाव के लिए 28 अगस्त को अधिसूचना जारी होगी। 4 सितंबर तक उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल किया जा सकेगा और 7 तारीख को नाम वापसी की अंतिम तिथि होगी।

यह भी पढ़ें: दंतेश्वरी मंदिर के छत से रिस रहा बारिश का पानी… टेम्पल कमेटी व पुरातत्व विभाग की अनदेखी से श्रद्धालु नाराज

यह भी पढ़ें :  सामान खत्म हुए तो ग्रामीणों को मिली नगद राशि, धुर नक्सल प्रभावित गांव में फोर्स से लोगों की करीबी

दंतेवाड़ा सीट पर कुल 1 लाख 88 हजार 624 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें महिला वोटर की संख्या 98876 और पुरूष मतदाता की संख्या 89748 है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अप्रैल 2019़ में भाजपा के विधायक भीमा मण्डावी की हत्या के बाद यह सीट खाली हो गई थी।


ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….