फर्नीचर कारोबारी को आया फोन–’कमाण्डर बात नहीं करता है, सीधे काट डालता है’… नक्सलियों के नाम पर प्रोटेक्शन मनी की डिमाण्ड, पुलिस ने कहा…

82

फर्नीचर कारोबारी को आया फोन–’कमाण्डर बात नहीं करता है, सीधे काट डालता है’… नक्सलियों के नाम पर प्रोटेक्शन मनी की डिमाण्ड, पुलिस ने कहा…

पंकज दाउद @ बीजापुर। नगर के एक फर्नीचर कारोबारी को दो दिन से 50 लाख रूपए की मांग के साथ नक्सलियों के नाम पर मार डालने की धमकी मिल रही है। इधर, पुलिस का मानना है कि ये किसी असामाजिक तत्व की कारस्तानी है और इसकी जांच शुरू कर दी गई है।

इस घटना से खौफजदा फर्नीचर कारोबारी धनोज साहू ने इसकी रिपोर्ट कोतवाली में कर दी है और ऑडियो रिकाॅर्डिंग भी दी है।

व्यापारी धनोज साहू ने बताया कि सोमवार को शाम करीब सवा चार बजे नक्सलियों के नाम पर उसके पास फोन आया। इसमें उससे पचास लाख रूपए की डिमाण्ड की गई और ऐसा नहीं करने पर जान से मार डालने की धमकी दी गई।

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट में घायल हुआ ITBP का जवान, रायपुर किया गया रेफर

ऐसे फोन उसे रात दस बजे तक आए। फोन करने वाले ने तो पहले ये कहा कि वह पुसनार से बोल रहा है और कमाण्डर से बात करवाएगा। फिर उसने कहा कि ‘‘ कमाण्डर बात नहीं करता है, सीधे काट डालता है। ’’

इस बात से व्यापारी काफी खौफजदा हो गया और मंगलवार को उसने कोतवाली में रपट लिखवाई। इसके पहले धनोज साहू के पुराने पेट्रोल पंप के सामने अज्ञात उसके निर्माणाधीन मकान के भूतल में रखे फर्नीचर को अज्ञात लोगों ने रात में जलाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें :  पिकअप में ले जा रहे थे तरबूज, नीचे से निकला 10 लाख का गांजा... दो तस्कर गिरफ्तार, गाड़ी जब्त

मजदूरों ने बताया कि वे उपरी मंजिल में सो रहे थे। सुबह पांच बजे जब वे उठे तो इसका पता चला। उन्होंने आग बुझा दी। मजदूरों का अनुमान है कि असामाजिक तत्व सुबह चार बजे के करीब आए थे। इसकी भी जानकारी पुलिस को दी गई है।

कथित नक्सलियोें ने पुलिस को ये बात बताने पर पूरे परिवार को जान से मार डालने की धमकी दी। पुलिस काॅल ट्रेस कर रही है। इस मामले की जांच ष्षुरू कर दी गई है।

फिर आया फोन, तुमनार रोड बुलाया

धनोज साहू के पास मंगलवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे फिर उसी नंबर से फोन आया और पचास लाख रूपए के इंतजाम के बारे में पूछा। जब साहू ने दो तीन लाख रूपए का इंतजाम होने की बात कही, तो फोन करने वाले ने पचास लाख रूपए शाम पांच बजे तक अपने मजदूर के हाथों तुमनार रोड भेजने की बात कही। फोन करने वाले ने ऐसा नहीं करने पर फिर से जाने से मार डालने की धमकी दी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  सड़े धान की खरीदी, 31 जनवरी के बाद भी आवक… भाजपा ने लैम्पस मैनेजर के खिलाफ  खोला मोर्चा, कार्रवाई की मांग

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…