देवती कर्मा होंगी कांग्रेस प्रत्याशी, AICC ने लगाई नाम पर मुहर…’खबर बस्तर’ ने पहले ही किया था खुलासा

20
Congress working on this strategy to win Dantewada by-election

रायपुर @ खबर बस्तर। आखिरकार तमाम अटकलों को खारिज करते हुए कांग्रेस ने दंतेवाड़ा उपचुनाव में देवती कर्मा को टिकट दे दिया है। दिल्ली में आईईसी द्वारा उनके नाम पर मुहर लगा दी गई है।

Read More : ‘आसमान से गिरे facebook में अटके’… ‘इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता’

इस बात की पुष्टि कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कर दी है। कांग्रेस महामंत्री व पीसीसी के संचार विभाग प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने खबर बस्तर को बताया कि देवती कर्मा को पार्टी ने दंतेवाड़ा उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है।

11 jawan Corona positive including 4 PSOs of MLA Devati Karma

 

बता दें कि ‘खबर बस्तर’ ने गुरूवार को ही सूत्रों के हवाले से इस बारे में खबर प्रकाशित की थी। जिसमें कांग्रेस द्वारा देवती कर्मा को उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना जताई गई थी। अब कांग्रेस के इस फैसले से खबर बस्तर की खबर पर भी मुहर लग गई है।

यह भी पढ़ें :  CG-महाराष्ट्र बार्डर पर हुए मुठभेड़ में 26 नक्सली ढेर

यह भी पढ़ें: हार के बाद पार्टी में घटा केदार और गागड़ा का कद ! दंतेवाड़ा व चित्रकोट सीट पर उपचुनाव हेतु शिवरतन और चंदेल बने प्रभारी

वहीं पार्टी इस फैसले के बाद अब स्पष्ट ​हो गया है कि कर्मा परिवार ही दंतेवाड़ा में कांग्रेस की बागडोर संभालेगा। दरअसल, उपचुनाव में इस बार कर्मा परिवार के अलावा 4 अन्य संभावित प्रत्याशियों के नाम भी सामने आए थे।

यह भी पढ़ें: फर्जी नक्सली बनकर बस में आगजनी व लूटपाट करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार… सस्पेंड आरक्षक और दो जवानों ने मिलकर दिया था वारदात को अंजाम, एक आरोपी फरार

यह भी पढ़ें :  सुकमा में DRG के जवानों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, हथियार बरामद

ऐसे में सभी की निगाहें इस बात पर टिकी थी कि दंतेवाड़ा से कांग्रेस इस बार भी कर्मा परिवार को टिकट देती है या फिर किसी नए चेहरे को मौका मिलता है। बहरहाल, पार्टी ने एक बार फिर कर्मा फैमिली पर भरोसा जताते देवती कर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है।

यह भी पढ़ें : शराब के नशे में धुत टीचर पहुंच गया कलेक्टर के चेम्बर में… फिर कलेक्टर ने किया ये !

बता दें कि दंतेवाड़ा उपचुनाव के तहत आगामी 23 सितंबर को मतदान होगा, वहीं 27 तारीख को रिजल्ट घोषित किया जाएगा। उपचुनाव के लिए 28 अगस्त को अधिसूचना जारी हो चुकी है लेकिन अभी तक किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा उपचुनाव: चुनाव समिति की बैठक में देवती कर्मा के नाम पर बनी सहमति: सूत्र

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में अब होंगे 28 जिले, सीएम भूपेश बघेल ने पेंड्रा-गौरेला को जिला बनाने का किया ऐलान… 25 नए तहसील भी बनेंगे

दंतेवाड़ा सीट पर कुल 1 लाख 88 हजार 624 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें महिला वोटर की संख्या 98876 और पुरूष मतदाता की संख्या 89748 है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अप्रैल 2019़ में भाजपा के विधायक भीमा मण्डावी की हत्या के बाद यह सीट खाली हो गई थी।


ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….