कोरोना से जंग में ‘टमाटर’ का क्या काम ! दो दिनों में 70 हजार का जुर्माना

31

कोरोना से जंग में ‘टमाटर’ का क्या काम ! दो दिनों में 70 हजार का जुर्माना

पंकज दाऊद @ बीजापुर। दुनिया में कोरोना से जंग जारी है और इसके लिए टीके के अलावा जनजागरूकता समेत कई उपाय किए जा रहे हैं लेकिन इस नगरपालिका क्षेत्र में टीके के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने टमाटर बांटे जा रहे हैं।

– टीका लगवा चुके लोगों को दिया गया दो किलो टमाटर

सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि टीके के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने ये तरीका निकाला गया है। लोग झिझक या भयवश टीका लगाने से कतराते हैं। इस वजह से इन्हें प्रोत्साहित किया जा रहा है और समझाया जा रहा है कि टीका लगाने से कोरोना से बच सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  मनरेगा की राशि नहीं मिली, नहर का काम अधूरा रह गया... मजदूरों ने भी हाथ खींचे

रविवार को बैदरगुड़ा में 50 किलो टमाटर बांटे गए। ये टमाटर सब्जी के थोक व्यापारी अशोक जायसवाल ने उपलब्ध करवाए हैं। अभी टमाटर माकूल मात्रा में है। सोमवार को टीकाकरण की संख्या बढ़ाने पालिका और अन्य विभागों के लोग घरों तक जाएंगे। ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण करवाना मुख्य मकसद है।

बताया गया है कि टमाटर गरीबों को भी दिए जाएंगे लेकिन पहले टीकाकरण मुख्य मकसद है। सीएमओ पवन मेरिया ने बताया कि कोतवाली टीआई शशिकांत भारद्वाज समेत उनकी टीम के सहयोग से कोविड 19 नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें :  लहसून के नखरे बढ़े और टमाटर पड़ा नरम... प्याज भी रूला रहा गृहिणियों को !

read more

शनिवार और रविवार को 162 लोगों से करीब 70 हजार रूपए का अर्थदण्ड वसूला गया। इनमें सात व्यापारी भी शामिल हैं। ये दुकान खोलकर सामान बेच रहे थे। इनसे 9 हजार रूपए लिए गए। टीका लगाने वालों को पालिका की ओर से आने-जाने की सुविधा दी जा रही है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने रेलवे पटरी उखाड़ी, बेपटरी हुई पैसेंजर ट्रेन... भारत बंद से पहले वारदातें बढ़ी

110 एक्टिव केस

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि रविवार को 12 मामले सामने आए। कोरोना संक्रमित 54 मरीजों को कोविड हाॅस्पिटल में रखा गया है जबकि 45 होम आइसोलेशन में हैं। तीन मरीजों को रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि 45 साल के उपर के लोगों को टीका लगाने का काम तेजी से चल रहा है।