लॉकडाउन में जमाखोरी व कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं… प्रशासन ने जारी किए अफसरों के नंबर, गड़बड़ी दिखे तो करें शिकायत!

46

लॉकडाउन में जमाखोरी व कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं… प्रशासन ने जारी किए अफसरों के नंबर, गड़बड़ी दिखे तो करें शिकायत!

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा दंतेवाडा जिले में 10 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। 18 अप्रैल की प्रात: 6 बजे से 27 अप्रैल की रात्रि 12 बजे तक जिले में तालाबंदी रहेगी।

– कलेक्टर दीपक सोनी

लॉकडाउन के दौरान जमाखोरी व कालाबाजारी पर लगाम कसने के लिए जिला प्रशासन द्वारा अधिकारियों की टीम गठित की गई है, जो हालात पर निगरानी रखने के साथ ही कंटेनमेंट जोन संबंधी समस्या का निराकरण भी करेगी। प्रशासन द्वारा अफसरों के फोन नंबर्स भी सार्वजनिक किए गए हैं, जिन पर संपर्क कर शिकायत दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें :  सादगी से मनेगा ईद-उल-अजहा का त्यौहार, अंजुमन इस्लामिया कमेटी ने कलेक्टर को पत्र लिख कर बताई अपनी मंशा
दंतेवाड़ा में इन नंबरों पर शिकायत की जा सकती है

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के संक्रमण पर काबू पाने की कोशिशों के तहत दंतेवाड़ा जिले में भी अब कंप्लीट लॉकडाउन लगाने की घोषणा जिला प्रशासन द्वारा की गई है। हालांकि, किरन्दुल व बचेली नगर पालिका क्षेत्र में पहले से ही लॉकडाउन चल रहा है।

गीदम क्षेत्र में इन नंबरों पर शिकायत की जा सकती है

कलेक्टर व जिला दण्डाधिकारी दीपक सोनी ने शुक्रवार को लॉकडाउन को लेकर आदेश जारी कर दिया है। कलेक्टर ने जिले के सम्पूर्ण क्षेत्र को 18 अप्रैल 2021 की प्रात: 6 बजे से 27 अप्रैल की मध्य रात्रि 12 बजे तक के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए जिले की सभी सीमाएं पूर्णतः सील करने के आदेश जारी किये हैं।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में धान तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, फिर पकड़ाया 167 क्विंटल धान... लगातार हो रही कार्रवाई से खाद्य माफियाओं में हड़कम्प!
कटेकल्याण क्षेत्र में इन नंबरों पर शिकायत की जा सकती है

लॉकडाउन की अवधि में अत्यावश्यक सेवाओं को जारी रखा जायेगा। हालांकि, यह सेवाएं भी सीमित अवधि के लिए ही जारी रहेगी। इस दौरान मेडिकल दुकानें, दुग्ध पार्लर, दुग्ध वितरण एवं समाचार पत्र वितरण सहित पेट्रोल पम्प इत्यादि का संचालन सीमित समय के लिए किया जा सकेगा।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  बचेली व किरंदुल में 23 सितंबर से 10 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन... सिर्फ मेडिकल दुकानें खुलेंगी, सरकारी दफ्तर भी रहेंगे बंद... जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

लॉकडाउन की अवधि में केवल मेडिकल दुकानों को अपने निर्धारित समय में खोलने की अनुमति दी गई है। इस दौरान संपूर्ण जिले में संचालित समस्त शराब दुकाने बंद रखने को कहा गया है। वहीं सभी धार्मिक, सांस्कृतिक एवं पर्यटन स्थलों को आम जनता के लिए पूर्णतः बंद रखने आदेशित किया गया है।