कोरोना रोकथाम: DMF मद से होगा काढ़ा वितरण, प्रभारी मंत्री ने दिए निर्देश

50

कोरोना रोकथाम: DMF मद से होगा काढ़ा वितरण, प्रभारी मंत्री ने दिए निर्देश

जगदलपुर @ खबर बस्तर। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री और बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने रविवार को वीड़ियो कांफ्रेसिंग के जरिये जिले में कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु किए जा रहे उपायों की विस्तृत समीक्षा की।

इस दौरान जगदलपुर विधायक व संसदीय सचिव रेखचन्द जैन ने जिले में कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। मंत्री डॉ. टेकाम ने संसदीय सचिव रेखचन्द जैन के आग्रह पर डीएमएफ मद से जिले में आयुर्वेद काढ़ा वितरण पर भी सहमति देकर काढ़ा वितरण के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में दर्दनाक सड़क हादसा: ट्रैक्टर पलटने से 4 की मौत, 19 घायल... आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे ग्रामीण

बता दें कि डॉ टेकाम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से धरमपुरा आइसोलेशन सेंटर एवं बकावंड में भर्ती मरीजों से बातचीत कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मरीजों ने आइसोलेशन सेंटर में समुचित ईलाज होने तथा सभी सुविधाएं मिलने की जानकारी दी।

Read More: छत्तीसगढ़: 30 सितंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, सिर्फ ऑनलाइन होगी पढ़ाई

मंत्री डॉ. टेकाम ने मेडिकल कालेज डिमरापाल में स्थित कोविड अस्पताल के अलावा जिले के आइसोलेशन सेंटर की स्थिति, डॉक्टरों एवं अन्य मेडिकल स्टॉफ की तैनातगी तथा सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने डॉक्टरों एवं अन्य स्टाफ की ड्यूटी रोटेशन के आधार पर लगाने को कहा।

यह भी पढ़ें :  मुठभेड़ में एक जवान शहीद, जवानों ने माओवादी कैम्प किया ध्वस्त... भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद

इस दौरान मंत्री डॉ. टेकाम ने अस्पतालों एवं आइसोलेशन सेंटर में सभी सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने गंभीर बीमारियों के मरीजों के लिए अलग से रहने की व्यवस्था करने तथा सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा।

Read More: कोरोना मरीजों से व्हाट्सएप और फोन कॉल से जुड़े रहेंगे मेडिकल स्टाफ… कलेक्टर ने कोविड केयर सेंटर्स का किया निरीक्षण

इस मौके पर विधायक व संसदीय सचिव रेखचन्द जैन के अलावा सीएमएचओ डॉ. आरके चतुर्वेदी, एसडीएम जीआर मरकाम, डिप्टी कलेक्टर प्रवीण वर्मा, सहायक आयुक्त विवेक दलेला मौजूद रहे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  कोविड हाॅस्पिटल के रूम में 28 घंटे से पड़ी लाश, बुजुर्ग की मौत के बाद नहीं पहुंचे परिजन