IED ब्लास्ट में DRG जवान घायल, फोर्स ने मौके से बरामद किए 4 जिंदा बम

124

IED ब्लास्ट में DRG जवान घायल, फोर्स ने मौके से बरामद किए 4 जिंदा बम

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया। जख्मी जवान को दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, जवान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, बारसूर से लगे बोदली इलाके में सुरक्षा बल के जवान निर्माणाधीन सड़क की सुरक्षा में तैनात थे। इसी दौरान नक्सलियों ने विस्फोट कर जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। सर्चिंग के दौरान फोर्स ने मौके से 4 जिंदा बम बरामद किया है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों की हत्या की... पर्चे में लिखा— पुलिस के गोपनीय सैनिक थे, इसलिए जनअदालत में मिली मौत की सजा

घटना की पुष्टि करते दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि मंगलवार की सुबह बोदली कैम्प से सीआरपीएफ, डीआरजी, एसटीएफ और सीएएफ की संयुक्त पार्टी निकली थी। इसी दौरान कैम्प से करीब साढ़े 7 सौ मीटर आगे नक्सलियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट कर दिया, जिसकी चपेट में आने से डीआरजी का जवान उमेश पाण्डे घायल हो गया।

विस्फोट के बाद जवान सतर्क हो गए और मौके पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। जवानों ने मौके से 4 जिंदा आईईडी बरामद किया, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया। एसपी ने बताया कि नक्सलियों द्वारा एक पाइप आईईडी भी ब्लास्ट किया गया लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें :  साइकिल रेस: हरियाणा और यूपी के 518 बाइकर्स से आगे निकल गया द्वारिकाधीश... जानिए, इन पैरों में इतना दम कहां से पैदा हुआ ?

घटना के बाद क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी गई है। अतिरिक्त फ़ोर्स को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। बता दें कि पल्ली-बारसूर मार्ग पर बोदली से करियामेटा के बीच सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। इसी काम की सुरक्षा में लगे जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने सीरियल आईईडी ब्लास्ट की साजिश रची थी लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके।