पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में DRG जवान शहीद, बैकअप पार्टी मौके के लिए रवाना

2878
Women Maoists of Military Platoon No. 11 killed in encounter

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में DRG जवान शहीद, मौके के लिए बैकअप पार्टी रवाना

नारायणपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के एक जवान के शहीद होने की खबर आ रही है।

नारायणपुर एवं दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र तुलारगुफा और मंगारी के जंगल मे यह मुठभेड़ हुई है। बताया जा रहा है कि इंद्रावती नदी के पार स्थित अबूझमाड़ इलाके में तुलार गुफा के पास भारी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना नारायणपुर पुलिस को मिली थी।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में नक्सली वारदात: सड़क निर्माण में लगी 2 वाहनों में की आगजनी...एक कर्मचारी को उतारा मौत के घाट

Naxalites killed in encounter with DRG jawans

इसी सूचना के आधार पर बुधवार की सुबह नारायणपुर से जवानों की टीम सर्च आपरेशन पर निकली थी। सर्चिंग करते जवान जब तुलार गुफा और मंगारी के जंगलों में पहुंचे तो वहां पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इस मुठभेड़ में डीआरजी नारायणपुर के हेड कांस्टेबल सालिक राम मरकाम (37 वर्ष) की शहादत हो गई। शहीद जवान भानुप्रतापपुर के रहने वाले थे और डीआरजी में पदस्थ थे।

यह भी पढ़ें :  वन विभाग में बंपर तबादले, SDO, रेंजर व डिप्टी रेंजरों का हुआ ट्रांसफर... देखिए पूरी सूची

आपको बता दें कि जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है वो नक्सलियों का कोर इलाका माना जाता है। बताया जा रहा है कि इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला किया है। मुठभेड़ के बाद नारायणपुर से बैकअप पार्टी को भी मौके के लिए रवाना किया गया है।