दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, DRG जवानों ने 5 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर

2174
Naxalites killed in encounter with DRG jawans

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, DRG जवानों ने 5 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया। मारे गए नक्सली पर 5 लाख का इनाम घोषित था।

एनकाउंटर में मृत नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है। मामले की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने की है। बताया जा रहा है कि पुलिस पार्टी अभी मौके से नहीं लौटी है। जवानों के वापस आने के बाद मुठभेड़ की विस्तृत जानकारी मिल सकेगी। 

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन में मनरेगा के तहत 16 हजार से ज्यादा ग्रामीणों को गांव में ही मिला काम... इस तरह हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन

जानकारी के मुताबिक, कटेकल्याण थाना क्षेत्र के जंगलों में गुरूवार को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई, जिसमें डीआरजी के जवानों ने एक इनामी नक्सली को मार गिराया। मृत नक्सली की शिनाख्त कटेकल्याण एरिया कमेटी मेंबर महंगू उर्फ डेंगा उर्फ देवा के रूप में की गई है।

बताया जा रहा है कि डीआरजी के जवान कटेकल्याण थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान गुरूवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे डीआरजी की टीम जैसे ही नेडानार के जंगलों में पहुंची, वहां पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :  फोन पर लगी रहती थी पत्नी, पति ने दी खौफनाक सजा... चरित्र शंका में पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला, आरोपी गिरफ्तार

जवानों ने भी नक्सलियों के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया और दोनों ओर से काफी देर तक गोलीबारी चलती रही। बाद में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भाग खड़े हुए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने घटनास्थल से एक पुरूष माओवादी का शव बरामद किया।