सुकमा में कैम्प के आसपास फिर मंडराते दिखा अज्ञात ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियां सचेत… कहीं नक्सली साजिश तो नहीं!

115
Drones seen cruising around the camp in Sukma

सुकमा में #कैम्प के #आसपास फिर #मंडराते #दिखा अज्ञात #ड्रोन, #सुरक्षा एजेंसियां #सचेत… कहीं #नक्सली साजिश तो #नहीं!

सुकमा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सीआरपीएफ कैम्प के पास एक बार फिर अज्ञात ड्रोन दिखने से सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। हालिया दिनों में यह दूसरा मौका है जब सुरक्षा बलों के कैम्प के नजदीक संदिग्ध ड्रोन की गतिविधियां देखी गई है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग में 81 पदों पर हो रही भर्ती, जानिए कैसें करें आवेदन

आपको बता दें कि बीते दिनों किस्टाराम कैम्प के आसपास ड्रोन देखा गया था। वहीं अब पुसवाड़ा कैम्प में भी ड्रोन की हलचल देखी गई है। शुक्रवार की रात कैम्प से कुछ ही दूरी पर आसमान पर ड्रोन जैसी चीज दिखाई देने से जवान सचेत हो गए। फौरन इस बात की सूचना आला अफसरों को दी गई।

यह भी पढ़ें :  कलेक्टर, SP की गाड़ी को उड़ाने की नक्सली साजिश का खुलासा... पोटाली कैम्प पर हमले की थी प्लानिंग, गिरफ्तार माओवादियों के पास मिले नक्शे ने खोला राज !
Drones seen cruising around the camp in Sukma
– प्रतीकात्मक तस्वीर

इधर, खबर यह भी है कि ऐसा ही एक ड्रोन दोरनापाल स्थित सीआरपीएफ 74वीं बटालियन हेडक्वार्टर के पास भी देखा गया है। बताया जा रहा है कि अज्ञात ड्रोन का पीछा करने कैम्प से भी ड्रोन उड़ाया गया लेकिन रेंज से बाहर हो जाने की वजह से अज्ञात ड्रोन को नही खोजा जा सका।

Read More :  CGPSC ने सहायक अभियंता के 89 पदों पर निकाली वैकेंसी… जानिए कैसे करें आवेदन

गौरतलब है कि पिछले तीन महीनों के दरमियान सुकमा जिले के अंदरूनी इलाकों में स्थित सुरक्षा बल के कैम्पों में दो दफे अज्ञात ड्रोन देखा गया है। हद तो तब हो गई जब ड्रोन सीआरपीएफ मुख्यालय के आसपास भी पहुंच गया। हालांकि, फोर्स के जवानों की मुस्तैदी से अज्ञात ड्रोन गायब हो गया।

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट में DRG जवान घायल, फोर्स ने मौके से बरामद किए 4 जिंदा बम
Drones seen cruising around the camp in Sukma
– प्रतीकात्मक तस्वीर

नक्सली साजिश की आशंका

कैम्पों के आसपास अज्ञात ड्रोन की मौजूदगी से आशंका इस बात की जताई जा रही है कि कहीं ये नक्सली साजिश का हिस्सा तो नहीं है। माओवादियों द्वारा कैम्पों को निशाना बनाने की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह मुस्तैद हैं। 

यह भी पढ़ें : नक्सलियों ने पर्चे फेंक सुनाया फरमान, इस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को सजा देने का किया ऐलान… जानिए पूरा मामला !

ड्रोन के जरिये कैम्पों की निगरानी का मुद्दा प्रदेश व केंद्रीय स्तर पर हुई बैठकों में भी उछल चुका है। आला अफसरों द्वारा संदिग्ध ड्रोन को देखते ही इसे धरासायी करने के निर्देश दिए गए हैं।

Drones seen cruising around the camp in Sukma

Read More : Google पर भूलकर भी सर्च ना करें ये 10 चीजें, वरना पड़ सकते हैं मुश्किल में!

यह भी पढ़ें :  CRPF जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, गंभीर हालत में रायपुर रेफर

इस बारे में एसपी शलभ सिन्हा का कहना है कि किस्टाराम के बाद पुसवाड़ा कैम्प के आसपास ड्रोन जैसी चीज आसमान पर देखी गई है। उसमें लाइट जल रही थी और आशंका है कि वह ड्रोन हो सकता है। एसपी ने बताया कि अज्ञात ड्रोन को लेकर पुलिस व फोर्स पूरी तरह अलर्ट है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….