छत्तीसगढ़ में हुई ‘गोबर’ की चोरी ! किसानों के बाड़े से गायब हुआ गोबर, गौठान समिति ने शुरू की जांच

126
'Dung' stolen in Chhattisgarh

OMG: छत्तीसगढ़ में हुई ‘गोबर’ की चोरी ! किसानों के बाड़े से गायब हुआ गोबर, गौठान समिति ने शुरू की जांच

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ सरकार किसानों से गोबर खरीद रही है, लेकिन यह योजना अब किसानों के लिए परेशानी का सबब बनने लगी है। दरअसल, प्रदेश में गोबर चोरी का पहला मामला सामने आया है। कोरिया जिले के किसानों के बाड़े से गोबर चोरी हो गई है, जिसे लेकर किसानों ने गौठान समिति से गुहार लगाई है।

'Dung' stolen in Chhattisgarh

यह पूरा मामला कोरिया जिले के ग्राम पंचायत रोझी का है, जहां 2 किसानों के बाड़ी में रखे गोबर को अज्ञात लोगों ने पार कर दिया है। इस घटना के बाद परेशान किसानों ने मामले की शिकायत गौठान समिति से की है, जो इस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :  'मुुंडा बाजा' लेकर थिरकने लगे CM भूपेश बघेल, जनजातीय साहित्य महोत्सव में लोक नर्तकों संग करने लगे डॉन्स

जानकारी के मुताबिक, रोझी गांव निवासी फूलमती पति लल्ला और रिचबुदिया पति सेमलाल के बाड़े से गोबर चोरी हुई है। गोबर चोरी की खबर लगते ही पूरे गांव में हल्ला मच गया। ग्रामीणों ने गौठान समिति के अध्यक्ष को इस मामले की जानकारी दी है।

Read More:

 

गोबर चोरी की घटना से परेशान महिलाओं ने बताया कि गोधन योजना के तहत बिक्री के लिए उन्होंने अपने बाड़े में गोबर एकत्रित कर रखा था, लेकिन सुबह जब देखा तो मौके से गोबर गायब था। फिलहाल गौठान समिति द्वारा इस मामले में ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें :  गोंगला में मिली डेंगू की मरीज, जिला हाॅस्पिटल रेफर

आपको बता दें कि देश में छत्तीसगढ़ की सरकार अकेली है जिसने किसानों से गोबर खरीदने का फैसला लिया है। हरेली पर्व पर पूरे प्रदेश में एक साथ इस योजना की शुरूआत की गई। वहीं 5 अगस्त को भूपेश सरकार ने गोधन योजना के तहत गोबर खरीदी का पहला भुगतान भी हितग्राहियों को जारी किया है।

Read More:

 

खास बात यह है कि इस योजना को शुरू हुए अभी चंद रोज ही हुए हैं और इसका फायदा किसानों को सही ढंग से मिल भी नहीं पाया है कि चोरों की नजर गोबर पर पड़ गई है। ऐसा ही रहा तो गोबर को चोरों से बचाने किसानों को रतजगा करना पड़ सकता है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में ग्रामीण की गला रेत कर हत्या, अज्ञात हमलावर की तलाश में जुटी पुलिस