साइकिल रेस में राजनांदगांव के द्वारिकाधीष ने मारी बाजी… महिला वर्ग में अव्वल आईं एलिजाबेथ, जश्ने आजादी पर इनामों की बौछार

125

साइकिल रेस में राजनांदगांव के द्वारिकाधीष ने मारी बाजी… महिला वर्ग में अव्वल आईं एलिजाबेथ, जश्ने आजादी पर इनामों की बौछार

पंकज दाउद @ बीजापुर। यहां जश्ने आजादी पर मनवा बीजापुर के तहत आयोजित 30 किमी की साइकिल रेस में राजनांदगांव के युवा द्वारिकाधीष वर्मा (20) ने बाजी मार ली, वहीं महिला वर्ग में खिताब पर एलिजाबेथ ने कब्जा जमाया।

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह के बाद लाइवलीहुड काॅलेज से नैमेड़ और फिर नैमेड़ से लाइवलीहुड काॅलेज तक 30 किमी साइकिल रेस का आयोजन किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह लाइवलीहुड काॅलेज के सामने संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी के मुख्य आतिथ्य में किया गया।

प्रथम आए द्वारिकाधीष को 31 हजार रूपए का नगद पुरस्कार बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक विक्रम शाह मण्डावी, द्वितीय आए मनदीप कुमार को जीवीआर निर्माण बाजार के जी वेंकट की ओर से 21 हजार, तृतीय आए नंदकिशोर को शिवशक्ति कंस्ट्रक्शन के जयकुमार नायर की ओर से 11 हजार प्रदान किया गया।

यह भी पढ़ें :  चित्रकोट सीट भी कांग्रेस की झोली में, बस्तर में भाजपा का सूपड़ा साफ... राजमन बेंजाम ने 17 हजार से ज्यादा वोटों से दर्ज की बड़ी जीत

इसके अलावा स्पर्धा में चतुर्थ आए शैलेन्द्र मेण्डरे, पंचम आए सत्यम यादव, षष्टम आए साजन कुर्रे, सप्तम आए दुश्यंत, अष्ठम आए अशोक वर्मा, नवम आए मिथिलेश कपूर एवं दशम आए सागर सेन को क्रमश जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला कांग्रेस कमेटी, भाजपा, सीपीआई, प्रेस क्लब, व्यापारी संघ एवं जिला ठेकेदार संघ की ओर से साइकिल दी गई।

Read More:

इसके अलावा एल्डरमेन राजू गांधी ने सभी विजेताओं को टी ष्षर्ट दिए। आयोजन समिति ने सभी को मोमेंटो प्रदान किए। प्रथम स्थान पर आए द्वारिकाधीष को शिवषक्ति कंस्ट्रक्शन के जयकुमार नायर की ओर से अलग से 5 हजार रूपए नगद दिए गए।

यह भी पढ़ें :  पामेड़ में उजियारा लाने तेलंगाना से करार... IG सुंदरराज ने कहा, अंदरूनी इलाकों में फोर्स की पैठ है तरक्की का पैरामीटर

महिला वर्ग में एलिजाबेथ को प्रथम, सुनीता पैकरा को द्वितीय एवं लखमी कुड़ियम को तृतीय पुरस्कार के तौर पर क्रमश बीस, पंद्रह व पांच हजार रूपए दिए गए।

इस अवसर पर संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी, विधायक विक्रम मण्डावी, युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, कलेक्टर रितेश अग्रवाल, एसपी कमलोचन कश्यप, डीएफओ अशोक कुमार पटेल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालू राठौर, जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे, सीपीआई जिला सचिव कमलेश झाड़ी समेत बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन बीईओ मो. जाकिर खान ने किया।

यह भी पढ़ें :  बस्तरवासियों को मिलेगी हवाई सेवा की सौगात.... हैदराबाद और रायपुर के लिए विमान सेवा का शुभारंभ करेंगे CM भूपेश बघेल

खेलों को बढ़ावा- रितेश अग्रवाल

इस मौके पर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने कहा कि ना केवल साइकिल रेस बल्कि दीगर खेलों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। खेलों के साथ जिले में मौजूद पर्यटन स्थलों को विकसित किया जा रहा है। महादेव तालाब का सौंदर्यीकरण भी इसकी एक कड़ी है।

Read More:

यहां बोटिंग शुरू की जा रही है और इसे स्व सहायता समूहों के हवाले किया जाएगा ताकि मनोरंजन के साथ रोजगार का भी सृजन हो सके। ज्ञात हो कि महादेव तालाब में नौकायन के लिए दो बोट लिबर्टी और सेनेरेटा को लाया गया है।