EXCLUSIVE: लकड़ी काटने जंगल गए जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला…मुठभेड़ में वर्दीधारी नक्सली ढेर, शव व हथियार बरामद

61

EXCLUSIVE: लकड़ी काटने जंगल गए जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला…मुठभेड़ में वर्दीधारी नक्सली ढेर, शव व हथियार बरामद

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले से एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है। यहां सुरक्षा बलों व माओवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। जिसमें एक पुरूष नक्सली मारा गया है। मौके से जवानों ने नक्सली के शव के अलावा हथियार बरामद किया है।

घटना की पुष्टि सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने की है। बताया जा रहा है कि जगरगुंडा थाना क्षेत्र के राजपेंटा के जंगलों में डीआरजी के जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो रही है। दोपहर 12 बजे से दोनों ओर से रूक रूक कर फायरिंग चल रही है।

यह भी पढ़ें :  मीटिंग हुई और रैली नहीं निकली ? दिनभर हलाकान रहा प्रशासन, गंगालूर रोड में रही तगड़ी सुरक्षा

Read More:

 

जवान लकड़ी काटने जंगल गए थे। इसी दौरान जवानों को घेरने की रणनीति के तहत नक्सलियों ने फाररिंग शुरू कर दी। जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मारा गया। मुठभेड़ में शामिल जवानों ने बताया कि अत्याधुनिक हथियारों से लैस नक्सलियों ने यह हमला किया था। लेकिन जवानों की दिलेरी के आगे वे टिक नहीं सके।

सुकमा एएसपी नक्सल ऑपरेशन सुनील शर्मा ने खबर बस्तर को घटना की जानकारी देते बताया कि जगरगुंडा क्षेत्र में डीआरजी जवानों द्वारा सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी बीच बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे राजपेंटा के जंगलों में जवानों की टीम जैसे ही पहुंची घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :  NRC और नागरिकता कानून के विरोध में नक्सलियों ने फेंके पर्चे... कहा, गुरिल्ला युद्ध को मोबाइल युद्ध में बदलेंगे

Read More:

 

जवानों ने भी फौरन मोर्चा संभाला और नक्सलियों के हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया। एएसपी ने बताया कि बीते करीब 3 घंटे से मौके पर मुठभेड़ चल रही है। एनकाउंटर में जवानों ने एक वर्दीधारी नक्सली को ढेर कर दिया है। मौके से पुरूष नक्सली का शव समेत एक नग बीजीएल व एक भरमार बंदूक भी बरामद किया गया है।

खबर बस्तर ब्यूरो के. शंकर की घटनास्थल से LIVE रिपोर्ट…

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  ड्रोन हमले के आरोप पर नक्सलियों की क्या है रणनीति...? क्या शांति वार्ता के लिए तैयार है नक्सली संगठन...? बाहरी और स्थानीय कैडर के बीच मतभेद के सवाल पर क्या बोले नक्सली लीडर...?


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…