मुठभेड़ में जवान भारी पड़े तो भागे नक्सली, मौके से विस्फोटक व अन्य सामान बरामद

1649
Explosive and pipe bomb making material recovered from encounter site

मुठभेड़ में जवान भारी पड़े तो भागे नक्सली, मौके से विस्फोटक व पाइप बम बनाने का सामान बरामद

कांकेर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में गुरुवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद जवानों ने मौके से विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया है। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भागने में कामयाब हुए।

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि उरपांजूर और कर्रेमरका के जंगल में भारी संख्या में हथियारबंद नक्सली मौजूद हैं। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बीएसएफ और DRG के जवान सर्चिंग पर निकले थे। पुलिस पार्टी जैसे ही उरपांजूर और कर्रेमरका के जंगल में पहुंची मौके पर पहले से घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :  चौदहवें वित्त की राशि होल्ड, सरपंच बोले- 'काम पर असर पड़ा'… सामूहिक इस्तीफे की भी दी चेतावनी

Explosive and pipe bomb making material recovered from encounter site

जवानों ने भी फौरन मोर्चा संभाला और नक्सलियों द्वारा की जा रही गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक रूक रूक कर गोलीबारी चलती रही। बाद में नक्सली जंगल का सहारा लेकर भाग खड़े हुए।

गोलीबारी खत्म होने के बाद जवानों द्वारा घटना स्थल की सर्चिंग की गई, जिसमें मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक, पटाखा, नक्सली वर्दी, बैटरी, पाइप, साहित्य और दैनिक उपयोगी सामान बरामद किया गया है। फिलहाल जवान जिला कैंप लौट आए हैं। मामला जिले के परतापुर थाना क्षेत्र का है।

यह भी पढ़ें :  कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय दो नक्सलियों ने किया सरेंडर