IAS जेपी पाठक पर शादीशुदा महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, पुलिस में FIR दर्ज

59
FIR registered against IAS JP Pathak in rape case

IAS जेपी पाठक पर शादीशुदा महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, पुलिस में FIR दर्ज

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में कलेक्टर रह चुके आईएएस जेपी पाठक पर एक महिला ने एनजीओ का काम दिलाने के नाम पर दैहिक शोषण करने का संगीन आरोप लगाया है। इस बारे में महिला की शिकायत पर जांजगीर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

FIR registered against IAS JP Pathak in rape case

जानकारी के मुताबिक, 2007 बैच के आईएएस जनक प्रसाद पाठक पर एक महिला ने आरोप लगाया है कि जांजगीर कलेक्टर रहते उन्होंने उससे अनाचार किया। महिला ने पुलिस में शिकायत करने के साथ अश्लील चैट व फोन रिकार्डिंग जैसे साक्ष्य भी दिए हैं। इधर, इस शिकायत के बाद वर्तमान कलेक्टर यशवंत कुमार ने एसपी पारूल माथुर को जांच के निर्देश दिए हैं।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  लेडी डॉक्टर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी... 5 साल का बेटा सोया था कमरे में, नींद खुली तो मम्मी को फंदे पर लटका पाया

प्रार्थी महिला का आरोप है कि इसी साल 15 मई को कलेक्टर ने कलेक्टोरेट स्थित अपने चैंबर में ही उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। आरोप है कि महिला को एनजीओ का काम दिलाने के एवज में कलेक्टर ने उसे झांसा दिया और कई दफे उसका दैहिक शोषण करता रहा। हालांकि, महिला को कोई काम नहीं मिला।

FIR registered against IAS JP Pathak in rape case

पुलिस में की गई शिकायत में महिला ने कलेक्टर के साथ फोन पर हुई बातचीत की रिकार्डिंग और कुछ तस्वीरें भी पुलिस को सौंपी है। महिला का आरोप है कि कलेक्टर उससे ने जो बातचीत और मैसेज के सबूत दिये हैं, उसमें कलेक्टर की उससे आपत्तिजनक बातें करने के साथ ही निजी तस्वीरें भी मांगा करते थे।

Read More:

महिला का आरोप है कि जब उसे कलेक्टर की तरफ से झांसा दिए जाने का अहसास हुआ तो उसने आईएएस से दूरियां बनानी शुरू कर दी। इसकी भनक लगने पर कलेक्टर ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, उसके पति को नौकरी से बर्खास्त करने तक की धमकी भी दी गई। इससे महिला डर गई। हालांकि, कलेक्टर के ट्रांसफर के बाद अब उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें :  'रोका छेका' में फंसे डेढ़ सौ मवेशी ! पशुपालकों से लिया गया 8 हजार का जुर्माना

Read More:

 

आपको बता दें कि 2007 बैच के आईएएस जनक प्रसाद पाठक का हाल ही में तबादला हुआ है। जांजगीर कलेक्टर के पद से हटाकर उन्हें मंत्रालय में वापस बुलाते हुए भू-अभिलेख में पदस्थ किया गया है। महिला द्वारा लगाए गए इस संगीन आरोप के बाद ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप है।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में 10 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 5 इनामी माओवादियों ने भी डाले हथियार... कांग्रेस नेता के घर में हमले व जवानों की हत्या में थे शामिल

Read More:

 

ताजा जानकारी के मुताबिक, आरोपी महिला पूर्व जनपद सदस्य की शिकायत पर जांजगीर पुलिस ने आईएएस जेपी पाठक के खिलाफ अपराध क्रमांक 256/2020 कायम करते हुए धारा 376, 506 और 506 B के तहत अपराध दर्ज किया है। इसकी पुष्टि जांजगीर एसपी पारुल माथुर ने की है।

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….