बीजापुर में फिर मंडराया बाढ़ का खतरा, नदी नाले उफान पर… कलेक्टर ने ग्रामीणों से एहतियात बरतने अपील की

57
Flood risk again in Bijapur district

बीजापुर में फिर मंडराया बाढ़ का खतरा, नदी नाले उफान पर… कलेक्टर बोले- एहतियात बरतें ग्रामीण

पंकज दाऊद @ बीजापुर। भारी बारिश के चलते जिले के सभी नदी-नाले उफान पर आ गए हैं और समूचे जिले में आवागमन की स्थिति बिगड़ी हुई है। इसे देखते कलेक्टर रिेतेश अग्रवाल ने लोगों से एहतियात बरतने कीे अपील की है। उन्होंने सरकारी अमलों को भी सतर्क रहने कहा है।

Flood risk again in Bijapur district

बाढ़ नियंत्रण के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर डाॅ हेमेन्द्र भूआर्य ने बताया कि भारी बरसात के चलते मोदकपाल, पोंजेर नाला, धनोरा नाला, चेरपाल, मिरतूर नदी, पातरपारा, तुमला, अंबेली नाला, चिंतावागु, तालपेरू आदि नदी नालों से पानी पुल के ऊपर से बह रहा है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Read More:

 

जिला प्रशासन ने बाढ़ की स्थिति में लोगों से पुल पार करने का जोखिम नहीं उठाने की सलाह दी है। वहीं ऐसी स्थिति में आसपास के राहत शिविरों में आश्रय लेने लोगों से कहा है। नोडल अधिकारी डाॅ हेमेन्द्र भूआर्य ने बताया कि बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित कर आपदा प्रबंधन के लिए अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बाढ़ आपदा के निपटने के लिए नगर सेना से भी सहायता ली जा रही है। सभी तहसीलदारों से सतर्क रहने कहा गया है। मेडिकल टीम और पुलिस की मदद ली जा रही है।

कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने नदी किनारे बने मकानों को खाली करने लोगों से अपील की है ताकि जनहानि से बचा जा सके। मवेशियों को भी बाढ़ प्रभावित इलाकों से हटाकर दूर सुरक्षित स्थानों की ओर ले जाने की अपील कलेक्टर ने की है।

यह भी पढ़ें :  बंदियों की रिहाई को ले लोग होने लगे लामबंद… रैली निकाली और मांग उठाई

पिछले साल से अधिक बारिश

जिले में पिछले साल एक जनवरी से 19 अगस्त तक इस साल 6 मिमी अधिक बारिश हुई है। कृषि मौसम विज्ञान केन्द्र के आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल इसी अवधि में 1643.50 मिमी बारिश हुई थी जबकि इस साल इसी अवधि में 1649 मिमी वर्षा रेकाॅर्ड की गई है।

Read More:

कृषि मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार 17 अगस्त को 51.40, 18 अगस्त को 19.30 एवं 19 अगस्त को 56.20 मिमी बरसात हुई। तीन दिनों में 126.90 मिमी बारिश दर्ज की गई। 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  पटवारियों की बेमियादी हड़ताल से राजस्व के काम ठप, किसानों के सरकारी कामकाज पर भी असर