युवा उत्सव में बिखरी लोक संस्कृति की छटा, 26 इवेंट में चार सौ प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा

119
Folk culture scattered in youth festival

#युवा_उत्सव में #बिखरी लोक #संस्कृति की #छटा, 26 इवेंट में चार सौ #प्रतिभागियों ने दिखाई #प्रतिभा

बीजापुर @ खबर बस्तर। यहां खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित जिला स्तरीय युवा महोत्सव पर लोक संस्कृति की छटा बिखरी। इसमें 26 इवेंट में करीब चार सौ प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

Folk culture scattered in youth festival

यहां मिनी स्टेडियम में युवा महोत्सव मनाया गया। बुधवार की सुुबह इसका शुभारंभ कलेक्टर केडी कुंजाम के मुख्य आतिथ्य एवं डीएफओ डीके साहू व एसडीएम डाॅ हेमेन्द्र भूआर्य के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। स्पर्धा का आयोजन दो वर्गों में रखा गया था, चालीस उम्र वर्ग एवं इससे अधिक उम्र वर्ग।

Read More :  स्टॉफ नर्स, लैब टैक्नीशियन समेत इन पदों हो रही भर्ती, जल्द करें आवेदन 

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने अपने सा​थी की बेदम पिटाई की, जान बचाकर थाने पहुंचा पीड़ित माओवादी, पुलिस ने करवाया इलाज

गेड़ी डांस में केशकुतूल हाईस्कूल के किशन कोरसा, भौंरा में गुदमा के राहुल एक्का, फुगड़ी में सण्ड्रा की ललिता कुरसम, हारमोनियम में नैमेड़ के अजीत बरबसंत, तबला में नैमेड़ के रविन्द्र मण्डावी, तात्कालिक भाषण में नेलसनार के अतुल तिवारी, चित्रकला में कोशलनार के अनिल कुमार साहू, निबंध में कन्या शिक्षा परिसर बीजापुर की ज्योति हेमला, फूड फेस्टिवल में जांगला की दीपा कुरसम की टीम, पारंपरिक वेशभूषा में डाइट की सुनीता मण्डावी, लोकनृत्य में कन्या शिक्षा परिसर बीजापुर को पहला स्थान मिला।

Folk culture scattered in youth festival

कलेक्टर केडी कुंजाम की ओर से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भैरमगढ़ को संगीतमय प्रस्तुति के लिए 1000 रूपए का विशेष पुरस्कार दिया गया। बस्तरिया लोक नृत्य के लिए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गंगालूर को प्रथम स्थान मिला।

यह भी पढ़ें :  कोविड वार्ड में शिक्षक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, बाथरूम में फंदे पर लटका मिला शव

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 13 बड़े हॉस्पिटल हुए ब्लैक लिस्ट, भूपेश सरकार की बड़ी कार्रवाई… देखिए अस्पतालों की पूरी लिस्ट

लोक गीत में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बीजापुर के राहुल एवं टीम को प्रथम पुरस्कार दिया गया। बांसुरी में नैमेड़ के कैलाश पटेल अव्वल आए। कलेक्टर केडी कुंजाम की ओर से भैरमगढ़ के बस्तरिया लोक नर्तक संतूराम कोवासी एवं टीम को एक हजार रूपए का विशेष पुरस्कार दिया गया।

Folk culture scattered in youth festival

एकलव्य विद्यालय भैरमगढ़ को लोकगीत की बेहतरीन प्रस्तुति के लिए डीएफओ डीके साहू की ओर से एक हजार रूपए का विशेष पुरस्कार दिया गया। भैरमगढ़ की प्रतिभा की टीम प्रथम स्थान पर आई। समापन समारोह के मुख्य अतिथि जिला खेल अधिकारी डाॅ हेमेन्द्र भूआर्य थे।

यह भी पढ़ें :  किसानों को कर्ज में डूबोने आमादा भूपेश सरकार- गागड़ा... धान खरीदी में एक माह विलंब, बारदानों की भी कमी

Read More : महिला एवं बाल विकास विभाग में निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

कार्यक्रम का संचालन जितेन्द्र कोण्डरा ने किया। इस अवसर पर बीईओ मो जाकिर खान, एमएल धनेलिया, लक्ष्मण सिंह ठाकुर, बीआरसी कामेश्वर दुब्बा, वीके ओयाम, प्राचार्य प्रभाकर शर्मा एवं शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….