रायपुर-जगदलपुर के बीच बनेगी फोरलेन सड़क… एक महीने में तैयार होगी प्रोजेक्ट रिपोर्ट

1494

रायपुर-जगदलपुर के बीच बनेगी बनेगी फोरलेन सड़क… सांसद दीपक बैज ने केन्द्रीय मंत्री गड़करी से की मुलाकात, एक महीने में तैयार होगी प्रोजेक्ट रिपोर्ट

जगदलपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लेकर बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर तक फोर लेन सड़क बनेगी। इसे लेकर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है। इस फोरलेन सड़क की डीपीआर एक महीने में तैयार होगी।

बस्तर सांसद दीपक बैज ने इस मसले को लेकर गुरूवार को नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। गडकरी के आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान सांसद बैज ने बस्तर के महत्वपूर्ण विषयों पर उनसे विस्तार से चर्चा की।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने पर्चे फेंक सुनाया फरमान, इस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को सजा देने का किया ऐलान... जानिए पूरा मामला !

बैठक के बाद बैज ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि जगदलपुर से रायपुर तक फोरलेन सड़क बनाने को लेकर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सहमति दे दी है।

बैठक में बस्तर सांसद दीपक बैज ने कहा कि नेशनल हाईवे 30 रायपुर से धमतरी तक फोरलेन सड़क बन रहा है उसे धमतरी से जगदलपुर तक 225 किमी सड़क जोड़ने की आवश्कता है। जिसे सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने प्रमुखता से लेते हुए तत्काल अधिकारियों को 1 महीने के अंदर डीपीआर तैयार करने को निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें :  5 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, इन बड़ी वारदातों में रहे शामिल !

दंतेवाड़ा में बनेगा बाई पास

दंतेवाड़ा में रेलवे ओवर ब्रिज की स्वीकृति हुई थी। जिसके निर्माण से व्यापार में होने वाले संभावित नुकसान को लेकर स्थानीय व्यापारियों ने सांसद दीपक बैज से मुलाकात की थी। जिसके बाद सांसद ने दंतेवाड़ा में बाई पास सड़क निर्माण हेतु केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री को चिट्ठी लिखी थी।

गुरूवार को गड़करी से हुई चर्चा के दौरान बताया गया कि उक्त बाई पास का प्लान तैयार हो चुका है आने वाले समय में जल्द ही इसकी स्वीकृति मिलेगी।

यह भी पढ़ें :  लद्दाख में शहीद जवानों को कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि, मंत्री कवासी लखमा बोले- जवानों का बलिदान अमर रहेगा

बस्तर सांसद दीपक बैज ने केन्द्रीय मंत्री से चर्चा के दौरान बताया कि जगदलपुर से सुकमा रोड बेहद जर्जर है। इसकी मरम्मत करने की आवश्कता है। जिसे केंद्रीय मंत्री गड़करी ने तत्काल मरम्मत करने के निर्देश दिए हैं। वहीं सांसद बैज ने लगभग 7 किमी लंबे कांगेर वेली सड़क के चौड़ीकरण करने की मांग भी की।