होली से पहले धूम मचा रहा ‘फागुन चो महीना इली होली’… YouTube पर छाया हल्बी वीडियो एलबम, दंतेवाड़ा के युवाओं का दिखा जलवा

2650

होली से पहले धूम मचा रहा ‘फागुन चो महीना इली होली’… YouTube पर छाया हल्बी वीडियो एलबम, दंतेवाड़ा के युवाओं का दिखा जलवा

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। बस्तर की स्थानीय बोली ‘हल्बी’ में बना म्यूजिक वीडियो एलबम ‘फागुन चो महीना इली होली’ इन दिनों धूम मचा रहा है। होली के खास अवसर पर इस हल्बी होली गीत को तैयार किया गया है, जो लोगों की ज़ुबां पर चढ़ने लगा है।

दंतेवाड़ा के स्थानीय कलाकारों व जिला प्रशासन के कर्मचारियों ने मिलकर इस हल्बी होली गीत को तैयार किया है। करीब 5:14 मिनट के इस वीडियो सॉन्ग की शूटिंग दंतेवाड़ा जिले में ही हुई है। इसमें स्थानीय कलाकारों ने काम किया है।

यह भी पढ़ें :  17 डिप्टी कलेक्टरों का ट्रांसफर, सभी को मिला जनपद CEO का चार्ज

क्षेत्र के प्रख्यात साहित्यकार, गीतकार और हल्बी व गोंडी बोली के जानकार दादा जोकाल (सिकंदर खान) के हाथों इस एलबम को लॉन्च किया गया। हल्बी में बने होली गीत को ग्राम पंचायत चितालंका की सचिव मालती राणा और पशु चिकित्सा विभाग के कर्मचारी गिरीश स्वर्णकार ने अपनी आवाज दी है।

यूट्यूब पर हल्बी गीत की धूम

हल्बी गीत ‘फागुन चो महीना इली होली’ को अनुकूल सीरीज स्टूडियो के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है। महज कुछ ही घंटे में इस वीडियो एलबम को हजारों व्यू भी मिल गए हैं। वहीं वीडियो पर कमेंट्स कर लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  जब लॉकडाउन में हाथ में लाठी लिए सड़क पर उतर गईं जिपं अध्यक्ष... बेवजह घूमने वालों को दी समझाइश, खुद दुकानों को किया सेनेटाइज

बता दें कि इस वीडियो एलबम की शूटिंग दंतेवाड़ा जिला पंचायत के वरिष्ठ लेखापाल कैलाश बस्तरिया के डायरेक्शन में की गई है। गीत को जगन्नाथ देव ने लिखा है। वहीं गाने की रिकॉर्डिंग दंतेवाड़ा के ही एक स्थानीय स्टूडियो में की गई है। समलूर गांव में इस पूरे वीडियो एलबम की शूटिंग की गई है।

यहां देखिए पूरा Video