आदर्श गोठान रुद्रारम में मनाया गया हरेली त्योहार

78

आदर्श गोठान रुद्रारम में मनाया गया हरेली त्योहार

मो. इरशाद खान @ भोपालपटनम। जनपद पंचायत  के सौजन्य से आदर्श गोठान रुद्रारम में रविवार को हरेली त्योहार बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ राज्य कृषक कल्याण परिषद के सदस्य  बसन्त राव ताटी ने सर्वप्रथम बैल एवम गेड़ी की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इसके पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने गोठान परिसर में पौधा रोपण भी किया। हरेली त्योहार के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में कृषि विभाग द्वारा स्व सहायता समूह की महिलाओं को मिनी रईस मिल एवं किसानों को स्प्रे पंप का वितरण भी अतिथियों द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें :  मुस्लिम समाज के प्रमुख ने थामा BJP का दामन, PM मोदी के कार्यों से प्रभावित होकर ज्वाइन की पार्टी

कार्यक्रम में उपस्थित सहायता समूह की महिलाओं ने कुर्सी दौड़ एवं मटका फोड़ जैसे परम्परागत खेलो में उत्साह पूर्वक भाग लिया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बसन्त ताटी के द्वारा किये गये गेड़ी नृत्य का दर्शकों ने खूब आनंद लिया।

तत्पश्चात कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुवे मुख्य अतिथि बसन्त राव ताटी ने सभी उपस्थित जनो को हरेली त्योहार की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की लुप्त होती कला एवं संस्कृति के साथ-साथ परंपरागत खेलो को पुनर्जीवित करने का काम किया है।

यह भी पढ़ें :  भाजपा जिलाध्यक्ष के दलबदलू वाले बयान पर ताटी का पलटवार, कहा- मुदलियार जैसे नेताओं ने ही BJP की नैया डुबोई!

ताटी ने कहा कि हरेली त्योहार एवं 09 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस पर  शासकीय अवकाश घोषित करने वाली भूपेश बघेल की एक मात्र सरकार है। ताटी ने नरवा गरवा धुरवा बाड़ी, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, सौर सुजला योजना,राष्ट्रीय खाद्यान्न सुरक्षा मिशन जैसे शासन की अति महत्वकांक्षी योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुवे उक्त योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने की बात कही।

सभा मे उपस्थित सभी महिलाओं को अधिक से अधिक समूह बनाकर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेते हुवे परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए प्रेरित किया सभा को जनपद पंचायत भोपालपटनम की अध्यक्ष निर्मला मरपल्ली ने भी सम्बोधित किया।

यह भी पढ़ें :  बस्तर से निकला एक और सितारा, 'बसपन का प्यार' के बाद अब 'कुड़ी लगदी कमाल है' सॉन्ग की धूम... हनी सिंह का गाना गाते बच्चे का Video वायरल

इस अवसर पर जिला सांसद प्रतिनिधि कामेश्वर राव गौतम, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष  रमेश पामभोई, जनपद सदस्य अनुबाई, कौशल्य, सुनील गुरला, सालिक राम नागवंशी, यालम राममूर्ति, अरुण वासम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं ग्रामीण जन उपस्थित रहे।