बस्तर के हरजीत सिंह पप्पू को मिला ‘गोल्डन प्ले बटन’ अवार्ड… YouTube ने सम्मान से नवाजा

918

बस्तर के हरजीत सिंह पप्पू को मिला ‘गोल्डन प्ले बटन’ अवार्ड… YouTube ने सम्मान से नवाजा

जगदलपुर @ खबर बस्तर। बस्तर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और अवसर मिले तो यहां के फनकार सफलता की बुलंदी पर पहुंचने का दमखम रखते हैं। इस बात को सच कर दिखाया है जगदलपुर में रहने वाले संगीतकार व कीबोर्ड प्लेयर हरजीत सिंह पप्पू ने।

हरजीत को यूट्यूब ने ‘गोल्डन प्ले बटन’ अवार्ड से सम्मानित किया है। उनके चैनल के 10 लाख 40 हजार से अधिक सब्सक्राइबर और करीब 17 करोड़ 98 लाख से ज्यादा व्यूवर्स हैं। ‘गोल्डन प्ले बटन’ अवार्ड उस चैनल को दिया जाता है जिसके एक मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर होते हैं।

यह भी पढ़ें :  'बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे...' गाकर इंटरनेट सनसनी बना सुकमा का सहदेव, बॉलीवुड सिंगर बादशाह ने किया Video कॉल, मिलने बुलाया
– बस्तर में संगीत के क्षेत्र में हरजीत एक जानी मानी शख्सियत हैं।

बता दें कि हरजीत सिंह पप्पू बस्तर संभाग के इकलौते फनकार हैं, जिन्हें यह प्रतिष्ठित सम्मान मिला है। उनका दावा है कि वे देश के पहले ऐसे कीबोर्ड प्लेयर हैं, जिनको यूट्यूब ने इस श्रेणी में गोल्डन प्ले बटन का अवार्ड दिया है।

3 साल में हासिल की उपलब्धि

हरजीत सिंह ने यह उपलब्धि महज 3 सालों में ही हासिल की है। वे बताते हैं कि उनके चैनल को 100 से अधिक देशों में देखा जाता है। वे कीबोर्ड पर मशहूर हिंदी फिल्मी गीतों को प्ले करते हैं। हरजीत ने अपने चैनल में केवल 145 वीडियो ही अपलोड किए हैं। उनके दर्शक हर महीने बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  बारूद के ढेर में 'कखगघ' की महक... नक्सल 'प्रभुत्व' वाले गांवों में खुल गए 150 स्कूल, 6 हजार बच्चों तक पहुंची शिक्षा

संगीत से जुड़ा है पूरा परिवार

हरजीत सिंह का पूरा परिवार संगीत साधना में लीन है। उनकी पत्नी वर्षा देवगुण बस्तर अंचल की सुप्रसिद्ध पार्श्व गायिका हैं। पप्पू के दोनों पुत्र भी संगीत से जुड़े हैं। पुत्र रमनदीप सिंह रोमी भी यूटूबर हैं, जिन्हें पिछले साल सिल्वर प्ले अवार्ड मिल चुका है।

– गोल्डन प्ले बटन के साथ हरजीत सिंह पप्पू।

हरजीत सिंह पप्पू बस्तर को संगीत हब के तौर पर विकसित होते देखना चाहते हैं। वे बस्तर में एक संगीत अकादमी स्थापित करने के ख्वाहिशमंद हैं। इस अकादमी में वे स्थानीय प्रतिभाओं को गायन व वादन का प्रशिक्षण देना चाहते हैं। हरजीत कराओके म्यूजिक की शुरूआत करने की तैयारी भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  पुर्तगालियों के लाए फल के दाम औंधे मुंह गिरे ! प्याज के रेट फिर बढ़े, भिण्डी की दर में हलचल नहीं