छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

134
Heavy rain warning in many states of the country including Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रायपुर @ खबर बस्तर। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटो में देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश होने की संभावना है।

Heavy rain warning in many states of the country including Chhattisgarh

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस बार मानसून ने समय से पूर्व दस्तक दे दी है। हालांकि, प्रदेश के कई इलाकों में बीते कई दिनों से बारिश नहीं हो रही थी। वहीं शनिवार की रात से कई स्थानों में रूक रूक कर बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने 5 जुलाई को भारी बारिश का अंदेशा जताया है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना योद्धाओं को सलाम: 46 डिग्री की तपती गर्मी में PPE किट पहनकर स्वास्थ्यकर्मी कर रहे अप्रवासी मजदूरों की जांच

Read More: 

 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि छत्तीसगढ़, दक्षिण और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पूर्वोत्तर भारत, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। वहीं बिहार में भी तेज़ बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें :  भीमा मण्डावी के पैतृक निवास पहुंची देवती कर्मा बोलीं- 'अपनों को खोने का दर्द मैं समझती हूं, क्योंकि मैंने भी अपना सुहाग खोया है'

Read More: 

 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी कोंकण-गोवा और दक्षिणी गुजरात में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। जबकि दक्षिणी कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तरी केरल में भी मध्यम से भारी वर्षा के आसार हैं।

औसत से ज्यादा हुई बारिश

बता दें कि मानसून आने के बाद से प्रदेश में अब तक 300 मिमी से ज्यादा पानी बरस चुका है। अधिकांश जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हुई है। इधर, मानसून भी पिछले 24 घंटे से सक्रिय है। मौसम विज्ञानियों का कहना है अगले कुछ दिनों तक मानसून सक्रिय रहेगा। इससे कुछ जगह भारी बारिश की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें :  राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा, इन 8 कलेक्टरों की लगी प्रदर्शनी में ड्यूटी... देखिए सूची

Read More: 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….