छत्तीसगढ़ के इन जिलों में होगी भारी बारिश…. मौसम विभाग ने 4 जिलों के लिए जारी किया ‘रेड अलर्ट’, बिजली गिरने की भी आशंका !

65
Heavy rains will occur in these districts of Chhattisgarh in the next 24 hours

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में होगी भारी बारिश…. मौसम विभाग ने 4 जिलों के लिए जारी किया ‘रेड अलर्ट’, बिजली गिरने की भी आशंका !

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों के भीतर जोरदार बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग की मानें तो 15 अगस्त को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई स्थानों में झमाझम बारिश हो सकती है।

Heavy rains will occur in these districts of Chhattisgarh in the next 24 hours

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कई इलाकों में पिछले करीब हफ्तेभर से लगातार बारिश हो रही है। इसके चलते नदी-नाले भी उफान पर आ गए हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी करते प्रदेश के 4 जिलों के लिए ऑरेंज और 11 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़: 30 सितंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, सिर्फ ऑनलाइन होगी पढ़ाई

Read More:

 

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटो मेें प्रदेश के अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं कुछेक जगहों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। लिहाजा मौसम विभाग ने प्रदेश के चेतावनी वाले जिलों में लोगों को सतर्क रहने को कहा है।

यह भी पढ़ें :  बेहतर मतदान के लिए सुकमा के उप जिला निर्वाचन अधिकारी सम्मानित

इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बस्तर संभाग में भारी बारिश का अंदेशा जताया है। विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार नाराणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले में भारी बारिश की संभावना बन रही है। विभाग ने इन जिलों में भारी से अति वर्षा होने की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, महासमुंद, बलोदाबाजार, राजनांदगांव, बस्तर और कोंडागांव जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशाीय बिजली गिरने तथा मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने CRPF कैंप पर किया हमला, फायरिंग में 3 जवान घायल