लॉकडाउन में घर तक पहुंचेगी शराब, 10 मई से शुरू होगी होम डिलीवरी… मंत्री कवासी लखमा ने बताई ये वजह

92

लॉकडाउन में घर तक पहुंचेगी शराब, 10 मई से शुरू होगी होम डिलीवरी… मंत्री कवासी लखमा ने बताई ये वजह

रायपुर/सुकमा @ खबर बस्तर। शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। लॉकडाउन में शराब दुकानें भले ही बंद है लेकिन मयकशों को अब घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार अब लोगों के घरों तक शराब पहुंचाने का प्रबंध कर चुकी है।

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान अब शराब की आनलाइन बिक्री होगी। ऑनलाइन बुक करने के बाद लोगों के घरों तक बाकायदा इसकी होम डिलीवरी होगी। शनिवार देर रात सरकार ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। बताया गया है कि सोमवार से प्रदेश में यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़-तेलंगाना बार्डर पर पुलिस-नक्सली मुठभेड़… 3 माओवादियों के मारे जाने की खबर

प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने इस बारे में बयान जारी करते कहा कि प्रदेश में सैनिटाइजर पीने और जहरीली शराब पीने की वजह से कुछ लोगों की मौत की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

Read More:

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन लगा हुआ है। इस अवधि में सभी बार और शराब की दुकानों को बंद रखा गया है। ऐसे में शराब की तस्करी करने वाले दूसरे राज्यों से शराब लाकर यहां शराब बेचने की ताक में हैं। हालांकि, ऐसे लोगों के खिलाफ हमारी पुलिस द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें :  भूपेश सरकार पर गरजे गागड़ा, बोले ‘‘छल से पाई है सत्ता’’... युवाओं, किसानों, बेरोजगारों और कर्मचारियों को भ्रम में डाल रखा है कांग्रेसियों ने

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल शराब दुकानें नहीं खोली जाएंगी। ऑनलाइन बुकिंग के जरिए शराब लोगों को मुहैया होगी। पिछले लॉकडाउन में भी छत्तीसगढ़ सरकार ने यह प्रयोग किया था। इस बार भी ऐसी व्यवस्था की जाएगी।

आबकारी विभाग के सूत्रों के मुताबिक, शराब की डिलीवरी के लिए सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक का वक्त तय किया गया है। पिछले बार की ही तरह इस बार भी csmcl Online नाम के ऐप से शराब बुक की जा सकेगी। इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता देना होगा।

यह भी पढ़ें :  PCC चीफ मोहन मरकाम की कर्मभूमि कोंडागांव में कांग्रेस की करारी हार... भाजपा ने 14 सीटों पर दर्ज की जीत, कांग्रेस को मिली महज 8 सीटें

ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखेगा। शराब की दुकान से 15 किलोमीटर के रेंज के भीतर शराब मंगाई जा सकेगी। इसके लिए 100 रुपए तक डिलीवरी चार्ज देना पड़ सकता है। पेमेंट भी ऑनलाइन करना होगा।