कलेक्टर बंगले में मचा हड़कंप, पेड़ पर लटकी मिली होम गार्ड की लाश

4186
Home guard commits suicide by hanging in Collector's Bungalow

कलेक्टर बंगला परिसर में नगर सैनिक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

बीजापुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में कलेक्टर बंगले में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब परिसर में एक पेड़ पर नगर सैनिक का शव लटकता पाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home guard commits suicide by hanging in Collector's Bungalow
– प्रतीकात्मक तस्वीर

जानकारी के मुताबिक, कलेक्टर बंगले में तैनात होमगार्ड हेमेंद्र मांझी ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। मंगलवार की सुबह बंगले के पीछे आम पेड में उसका शव फंदे पर लटकता देख मौके पर मौजूद लोग सन्न रह गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू की।

यह भी पढ़ें :  ग्रामीण को घर से उठा कर ले गए नक्सली, फिर कर दी हत्या

पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें नगर सैनिक हेमेंद्र मांझी ने लिखा है कि वह आर्थिक तंगी से परेशान है और परिवार का भरण पोषण करने में असमर्थ है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

Home guard commits suicide by hanging in Collector's Bungalow
– कोतवाली थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि नगर सैनिक मांझी रोज की तरह कलेक्टर बंगला में ड्यूटी पर तैनात था। सोमवार की शाम वह अपने घर से टिफिन में खाना लेकर ड्यूटी पर गया था। रात को उसने खाना भी खाया और मोबाइल तथा टिफिन मोर्चे में ही छोड़कर बंगले के पीछे हिस्से में चला गया। सुबह उसकी लाश पेड़ पर लटकी मिली।

यह भी पढ़ें :  'सहानुभूति' और 'सत्ता' में जनता ने किस पर लगाई मुहर, कल होगा फैसला !

बीजापुर कोतवाली टीआई ने बताया कि नगर सैनिक हेमेंद्र मांझी ने कलेक्टर बंगला के पीछे आम पेड में फांसी लगा ली। मंगलवार की सुबह पुलिस को इसकी जानकारी मिली है। मौके से सुसाइड नोट मिला है, जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही है।

सुसाइड नोट में लिखा

होमगार्ड हेमेंद्र मांझी ने सुसाइड नोट में आर्थिक परेशानी का जिक्र करते हुए बच्चों को ठीक से रखने की बात लिखी है। वहीं मृतक ने अपनी खुदकुशी के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में जुट गई है।

यह भी पढ़ें :  पशुधन विकास विभाग बीजापुर में निकली वैकेंसी, रिक्त पदों की पूर्ति हेतु आवेदन आमंत्रित
Home guard commits suicide by hanging in Collector's Bungalow
– प्रतीकात्मक तस्वीर

सूत्रों के मुताबिक, नगर सैनिक हेमेंद्र मांझी बीजापुर के समीप मांझीगुड़ा गांव का रहने वाला था। उसके परिवार में पत्नी के अलावा दो पुत्री व एक पुत्र है। होमगार्ड की ड्यूटी कलेक्टर बंगले में लगी थी।

सोमवार शाम को वह ड्यूटी पर कलेक्टर बंगला पहुंचा था। मंगलवार की सुबह जब होमगार्ड की लाश पर बंगले के अन्य कर्मियों की नजर पड़ी तो हड़कंप मच गया।