भारतीय सेना में 10वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, 56,900/- तक मिलेगा वेतन… जानिए पूरी डिटेल

3526
Indian Army Recruitment 2022
Indian Army Recruitment 2022
Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में करियर बनाने का सपना देख रहे बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी एक सुनहरा अवसर आया है। भारतीय सेना Indian Army के आर्मी पोस्टल सर्विस विंग, ब्रिगेड ऑफ द गार्ड्स ने ग्रुप C के खाली पदों के लिए नौकरी निकाली गई है। वाशरमैन और गार्डनर के पदों पर उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी। इंडियन आर्मी द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, 10वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा।
Indian Army Recruitment 2022
Indian Army Recruitment 2022
इन भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्‍छुक उम्‍मीदवार निर्धारित योग्‍यता, वेतन, जरूरी डेट्स और अन्‍य जानकारियां आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।
  • महत्वपूर्ण तिथियां
यह भी पढ़ें :  मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी समेत दो नक्सली ढेर, DRG की टीम को मिली बड़ी कामयाबी
आवेदन शुरू होने की तारीख : 12 मार्च, 2022 ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तारीख : 02 अप्रैल, 2022
  • रिक्तियां और वेतनमान
भारतीय सेना भर्ती 2022 के तहत कुल दो पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें धोबी का 1 पद और माली का 1 पद शामिल है। चयनित उम्‍मीदवारों को 18,000/- रुपये से 56,900/- रुपये के वेतनमान पर नौकरी पर रखा जाएगा।
  • आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 18 साल और अधिकतम 25 वर्ष निर्धारित है। हालांकि आरक्षण के तहत उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।
  • चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के लिए उम्‍मीदवारों का चयन एक लिखित परीक्षा और एक प्रैक्टिकल टेस्‍ट के माध्‍यम से किया जाएगा।
  • ऐसे करें आवेदन
यह भी पढ़ें :  किरन्दुल में मालवाहक ट्रेन से कटकर मजदूर की मौत, लोडिंग रेलवे यार्ड में हुआ हादसा
इन पदोें के लिए ऑफलाइन माध्‍यम से आवेदन किए जाएंगे। उम्‍मीदवारों को किसी मान्‍यता प्राप्‍त स्‍कूल से 10वीं पास होना जरूरी है। उम्‍मीदवारों को नोटिफिकेशन के साथ दिए गए एप्लिकेशन फॉर्म को भरकर इस पते पर भेजना होगा। पता:- विंग कमांडर, APS विंग, ब्रिगेड ऑफ द गार्ड्स रेजिमेंटल सेंटर, नागपुर, जिला नागपुर 441001
  • कौन कर सकता है अप्‍लाई
आवेदन दर्ज करने के लिए उम्‍मीदवारों को किसी मान्‍यता प्राप्‍त स्‍कूल से 10वीं पास होना जरूरी है। आवेदन के लिए आयुसीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित है। उम्‍मीदवारों का चयन एक लिखित परीक्षा और एक प्रैक्टिकल टेस्‍ट के माध्‍यम से किया जाएगा। उम्‍मीदवारों को नोटिफिकेशन के साथ दिए गए एप्लिकेशन फॉर्म को भरकर इस पते पर भेजना होगा।
यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने ट्रेन को निशाना बनाने रची थी ये साजिश, लोको पायलट ने दूर से देखा खतरा और...
 

🔴  यहां है आपके पसंद की नौकरियां….

Apply Now
Apply Now
Apply Now
Apply Now
Apply Now
Apply Now