बस्तर से दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू… पहली बार इंडिगो की फ्लाइट ने भरी उड़ान, 37 जवान रवाना हुए

2551

बस्तर से दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू… पहली बार इंडिगो की फ्लाइट ने भरी उड़ान, 37 जवान रवाना हुए

जगदलपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सल मोर्चे पर तैनात सुरक्षाबलों के लिए केन्द्र सरकार ने हवाई सेवा की बड़ी सौगात दी है। शनिवार को जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट से इंडिगो विमान ने उड़ान भरी। पहली फ्लाइट में 37 जवान दिल्ली रवाना हुए।

बस्तर से दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू होने से जगदलपुर एयरपोर्ट से पैरामिलिट्री फोर्स के जवान देश की राजधानी तक सीधे पहुंच सकते हैं। शनिवार को इंडिगो विमान से 37 जवान रायपुर होते हुए दिल्ली रवाना हुए। जवानों को एयरपोर्ट पर तिरंगा झंडा देकर व मिठाई खिलाकर रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों का खूनी खेल, मुखबिरी के आरोप में 3 की हत्या… जनअदालत लगा कर उतारा मौत के घाट

दरअसल, मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स और इंडिगो के बीच हुए करार के तहत बस्तर में तैनात फोर्स के जवानों को दिल्ली तक प्लेन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यह सेवा शुरू की गई है। बस्तर में तैनात दूसरे राज्यों के जवानों को अपने घरों तक पहुंचने के लिए अब लंबा व थकाऊ सफर नहीं करना पड़ेगा। 

हफ्ते में 3 दिन उड़ेगी फ्लाइट

इंडिगो की फ्लाइट सप्ताह में 3 दिन जगदलपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। शनिवार, रविवार और बुधवार को यह फ्लाइट जगदलपुर से रायपुर होते हुए दिल्ली जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही आम लोगों के लिए भी इंडिगो अपनी फ्लाइट शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें :  नक्सली हमले में शहीद 22 जवानों के शव मिले, 1 अभी भी लापता... वीरगति पाने वाले जांबाज़ों में बस्तर के 11 लाल शामिल... यहां देखें शहीदों की पूरी सूची

बताया गया है कि इंडिगो के 78 सीटर विमान में जवानों के लिए कुल 60 सीटें रिजर्व रहेंगी। इसमें सीआरपीएफ के 20, बीएसएफ व आईटीबीपी के 15-15, सीआईएसएफ के 3, सशस्त्र सीमा बल के 4, आईबी के लिए एक व असम रायफल्स के लिए 2 सीट आरक्षित रहेगी।