बस्तर में भारी बारिश, डेंजर लेवल पर पहुंची इन्द्रावती…अगले 24 घंटे रहें संभलकर, कलेक्टर ने VIDEO संदेश जारी कर की ये अपील

113

बस्तर में भारी बारिश, डेंजर लेवल पर पहुंची इन्द्रावती…अगले 24 घंटे रहें संभलकर, कलेक्टर ने VIDEO संदेश जारी कर की ये अपील

जगदलपुर @ खबर बस्तर। बस्तर संभाग में हो रही भारी बारिश के बीच बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। पिछले कई घंटों से बस्तर में भारी बारिश हो रही है। ऐसे में बस्तर की जीवनदायिनी इन्द्रावती नदी का जलस्तर खतरनाक स्तर तक पहुंच गया है।

बस्तर जिले में बाढ़ की आशंका के बीच कलेक्टर रजत बंसल ने वीडियो संदेश जारी कर आमजनों से एहतियात बरतने की अपील की है। कलेक्टर ने कहा है कि इंद्रावती नदी में जलभराव की स्थिति है। लगातार पानी बढ़ रहा है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  लाॅक डाउन में 'बेजुबानों' को बड़ी सरकारी राहत, जानिए... आखिर क्यों इन्हें मिल रही है ये सेवा!

बता दें कि इन्द्रावती नदी डेंजर लेवल पर आ चुकी है। फिलहाल नदी का जलस्तर 8 मीटर तक पहुंच चुका है, जो डेंजर लेवल 8.3 मीटर से बेहद करीब है। अगर ऐसी ही बारिश होती रही तो संभाग मुख्यालय जगदलपुर के अलावा कई गांव भी बाढ़ की चपेट में आ जाएंगे। लिहाजा जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी है।

कलेक्टर ने अपने संदेश में कहा कि इंद्रावती नदी के किनारे बसे सभी 47 बाढ़ प्रभावित गांव और नारंगी नदी के पास के 12 गांव के अलावा जगदलपुर निगम के सभी 48 वार्डों में टीम गठित कर दी गई है। इस टीम में इंजीनियर, नगर निगम का अमला, सीएसईबी, मेडिकल टीम, होमगार्ड व पुलिस के जवान और अधिकारी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  पोटाकेबिन आगजनी मामले की होगी जांच, कलेक्टर ने गठित की समिति

अगले 24 घंटे बेहद महत्वपूर्ण

कलेक्टर रजत बंसल ने लोगों से अपील करते कहा की अगले 24 घंटे बस्तर जिले के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप किसी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में रहते हैं तो तत्काल किसी रिश्तेदार या सुरक्षित ठिकाने पर चले जाएं। वहीं अगर किसी का घर जर्जर या पुराना हो गया है तो भी उसे खाली कर सुरक्षित स्थान में पनाह ले लें।

कंट्रोल रूम का नंबर जारी

जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ की संभावित स्थिति के मद्देनजर कंट्रोल रूम स्थापित कर कान्टैक्ट नंबर सार्वजनिक किया गया है। कंट्रोल रूम के नंबर 07782 22 3122 पर कभी भी फोन कर बाढ़ संबंधी सूचना दी जा सकती है। यह नंबर 24 घंटे चालू रहेगा।

देखिए कलेक्टर ने क्या कहा…

कलेक्टर ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि आपदा की स्थिति में जिला प्रशासन की पूरी टीम सक्रियता के साथ कार्य कर रही है और जन सामान्य की समस्या को दूर करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  कोविड-19: अब तक 10 मरीज ठीक हुए, 34 हाॅस्पिटल में दाखिल... 3795 में से 58 सेंपल पाए गए पाॅजीटिव

Read More:

 

कलेक्टर ने वीडियो के माध्यम से चेंबर, व्यापारी और मीडिया से अपील की है कि यदि कोई भी श्रमदान या फिर खाद्य सामग्री का दान करना चाहेे तो भी कंट्रोल रूम में संपर्क कर सकते हैं। प्रशासन को जहां जहां जरूरत पड़ेगी दानदाताओं की मदद ली जाएगी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…