नक्सलियों से मुठभेड़ में ITBP का एक जवान शहीद, एक घायल… विधायक चन्दन कश्यप के दौरे से पहले हमला

56
- सांकेतिक तस्वीर

नक्सलियों से मुठभेड़ में ITBP एक जवान शहीद, एक घायल… विधायक चन्दन कश्यप के दौरे से पहले हमला

नारायणपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। यहा सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया है। जबकि एक जवान जख्मी है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की सुबह छोटे डोंगर थाना क्षेत्र के अमदई घाटी कैम्प से आईटीबीपी 45 बटालियन के जवान सर्चिंग आपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान सुबह करीब 10 बजे डोंगर हिल्स की ओर जाने वाले मोड़ के पास नक्सलियों ने जवानों पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :  इंद्रावती तीन करोड़ उधार में, सात पेट्रोल पंपों के बाद 3 और कतार में... जानिए, इस जिले में कितना खप रहा है डीजल और पेट्रोल

जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस एनकाउंटर में आईटीबीपी का एक जवान शहीद हो गया है। वहीं एक अन्य जवान घायल है। मुठभेड़ में शहीद जवान का नाम शिव कुमार मीणा है। वह राजस्थान के रहने वाले थे। 

Read More:

घटना की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की है। उन्होंने बताया कि रोड ओपनिंग के लिए निकले जवानों पर घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग की। जवानों ने भी इस हमले का जवाब दिया। आईजी ने कहा कि विधायक कश्यप सुरक्षित हैं।

बताया गया है कि घटनास्थल पर अभी भी रूक रूक कर गोलीबारी हो रही है। जवान मौके पर डटे हुए हैं। वहीं मुठभेड़ में घायल जवान को मौके से निकालने की तैयारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि नारायणपुर विधायक व प्रदेश हस्तशिल्प बोर्ड के अध्यक्ष चन्दन कश्यप का आज इस इलाके में दौरा था। सुरक्षा के लिहाज से रोड ओपनिंग पार्टी लगाई गई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले जवानों पर गोलीबारी कर दी।

यह भी पढ़ें :  पूर्व मंत्री पर काग्रेस का पलटवार, कहा 'सियासी रोटी सेंकने में लगे'