बाढ़ से चारों ओर बर्बादी का मंजर… JCC जिलाध्यक्ष ने किया बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा, कहा- क्षतिपूर्ति में देर ना करे सरकार

52

बाढ़ से चारों ओर बर्बादी का मंजर…JCC जिलाध्यक्ष ने किया बाढ़ग्रस्त इलाके दौरा, कहा— क्षतिपूर्ति में देर ना करे सरकार

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के जिलाध्यक्ष सकनी चंद्रैया ने जिले के कई बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद भूपेश सरकार से कहा है कि फसल हानि, जनहानि, पशुहानि एवं संपत्ति की हानि का मुआवजा देने में देर नहीं होनी चाहिए।

सकनी ने कहा कि 22 जिलों में राजीव भवन का आनलाइन भूमि पूजन हो रहा है और इसके साथ ही राज्य सरकार को आवासहीन हो गए लोगों के लिए कम से कम दो कमरे का मकान बनाकर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें :  सहायक शिक्षकों के 2512 पदों पर होगी भर्ती, DPI ने जारी किए निर्देश

Read More:

जेसीसी की ओर से सकनी चंद्रैया ने कांग्रेस के राजीव भवन के भूमिपूजन की ष्षुभकामना देते कहा है कि अभी ज्यादा जरूरी बाढ़ से ढह गए मकानों के मालिकों केे लिए आवास की है। अभी प्रभावित परिवारों को मकान मिल जाता है तो ये उनके साथ न्याय होगा। प्रभावित लोगों के सामने छत की समस्या उठ खड़ी हो गई है।

यह भी पढ़ें :  सिलगेर: फोर्स ने आपा खोया, हादसा टल सकता था- मनीष कुुुंजाम... सीपीआई नेता ने न्यायिक जांच की मांग की

उसूर ब्लाॅक की मुरकीनार पंचायत के ग्राम पंगनपाल के मिच्चा भीमा के 83 मवेशी बाढ़ की चपेट में आ गए। ये गोधन का बहुत बड़ा नुकसान है। इस किसान को प्रत्येक मवेषी का दस हजार रूपए मुआवजा दिया जाना मुनासिब होगा।

अतिवृष्टि से फसल के नुकसान पर प्रत्येक एकड़ 15 हजार रूपए की क्षतिपूर्ति किसानों को दिए जाने की मांग करते जेसीसी के जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार कोे इसके लिए त्वरित कदम उठाना चाहिए। जेसीसी ने आरोप लगाया कि भोपालपटनम ब्लाॅक के कुछ गांवों में वन विभाग की खाली जगह पर शरण लेने वालों को वहां से विभाग के लोग हटा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  पोटाली कैम्प में रह रहे पुलिस समर्थक की नक्सलियों ने की हत्या...घर से उठाकर ले गए, फिर उतारा मौत के घाट

Read More:

 

बाढ़ग्रस्त इलाकों के दौरे के दौरान जेसीसी अध्यक्ष सकनी चंद्रैया के साथ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं पार्टी की नेत्री श्रीमती जमुना सकनी, केजी सुधाकर, चलमैया अंगनपल्ली, गुड्डू कोरसा, गुण्डी तेलम, लालू राम आदि मौजूद थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…