जेल में बंद निर्दोष लोगों की रिहाई के लिए सड़क की लड़ाई लड़ेगी जेसीसी… पंचायत चुनाव से पहले सक्रिय हुए पार्टी पदाधिकारी

44

बीजापुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सड़क के मुद्दे उठाएगी और इसके साथ ही नक्सली मामलों में जेल में बंद निर्दोष लोगों की रिहाई के लिए संघर्ष करेगी। निकाय चुनावों से पहले जेसीसी ने सक्रियता तेज कर दी है और हर पंचायत एवं पालिका में अपने उम्मीदवार खड़े करने की तैयारी भी शुरू कर दी है।

जेसीसी की बैठक शुक्रवार को हुई जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में जेसीसी के जिला अध्यक्ष सकनी चंद्रैया ने कहा कि कांग्रेस ने इलेक्शन से पहले जेल में बंद निर्दोष ग्रामीणों की रिहाई के लिए कमेटी बनाने और उनकी रिहाई का वादा किया था, लेकिन अब ये मसला ठण्डे बस्ते में जाता दिख रहा है।

यह भी पढ़ें :  पुष्पवर्षा के बीच निकली 'राम वनगमन पथ' पर्यटन रथयात्रा, स्वागत में श्रद्धालुओं ने बिछाई पलकें

सत्ता हासिल करने के बाद इस ओर अब भूपेश सरकार का ध्यान नहीं है। इससे जेल में परिरूद्ध बंदियों के परिजन परेशान हैं। जेसीसी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि जिले में सड़कों का निर्माण धीमी गति से हो रहा है और इनकी गुणवत्ता ठीक नहीं है। भवन और सड़कों में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है लेकिन कार्रवाई नहीं की जा रही है।

जेसीसी जिलाध्यक्ष सकनी के मुताबिक जिले में शिक्षा व्यवस्था चरमरा गई है। स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है। अंदरूनी गांवों के लोग आज भी बेहतर स्वास्थ्य सेवा से वंचित हैं। चंद्रैया ने आरोप लगाया कि भोपालपटनम लैम्प्स में भारी गड़बड़ी हुई है। किसानों के साथ धोखा हुआ है। इन सब मुद्दों को लेकर पार्टी सड़क पर उतरेगी।

बैठक में प्रमुख रूप से पार्टी के झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक मरकाम, जेसीसी जिलाध्यक्ष सकनी चंद्रैया, जमुना सकनी, राजू कलमू, केजी सुधाकर, सुनीता तिवारी, रामचंद्र एरोला, मुकेश हेमला, महेश हेमला, सुरेश पुलसे, महेश कुड़ियम, गोपाल कुड़ियम, मीनाक्षी हल्लूर, पार्वती नेताम, मरियम कुरसम, रोषन झाड़ी, रत्ती कुड़ियम, गुण्डी तेलाम, सहदेव यादव, संतोष झाड़ी, विजय कुड़ियम, चंद्रशेखर समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों के ठिकाने में मिला ब्राण्डेड अंडर गारमेंट, रेमण्ड का कपड़ा और बासमती चावल!

दीपक बने प्रदेश उपाध्यक्ष:
दीपक मरकाम को जेसीसी सुप्रीमो अजीत जोगी एवं पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी ने झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ का प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनित किया है। बैठक में जेसीसी जिलाध्यक्ष सकनी चंद्रैया समेत अन्य पदाधिकारियों ने फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया। बैठक में संकनापल्ली के लखमू मिच्चा, पूनेम सोमा, मेटलाचेरू के किस्टैया कुड़ियम एवं कोंगूपल्ली के आयतू ने जेसीसी में प्रवेश किया।

Khabar-Bastar-Broadcast