कटेकल्याण की पार्वती करेगी इंग्लैण्ड तक महुआ की सप्लाई… CM बघेल बोले, तुम्हें भी इंग्लैण्ड देखने भेजेंगे

1246

कटेकल्याण की पार्वती करेगी इंग्लैण्ड तक महुआ की सप्लाई… CM बघेल बोले, तुम्हें भी इंग्लैण्ड देखने भेजेंगे

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। एक छोटे से संवाद ने कटेकल्याण की पार्वती की इंग्लैंड की टिकिट बुक करा दी। कटेकल्याण की एक महिला पार्वती मोरे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कहा कि मुख्यमंत्री जी आपका बहुत धन्यवाद, आपके वनोपज संग्रहण का उचित मूल्य दिये जाने का लाभ हम सबको हुआ है।

इस बार हम लोग महुआ इंग्लैंड तक भेजने वाले हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा, क्या बात है। फिर मुख्यमंत्री ने पुनः पूछा कि क्या तुम भी इंग्लैंड जाना चाहती हो। युवती के उत्साह से भरे चेहरे को देखकर मुख्यमंत्री ने कहा कि तुम्हें भी इंग्लैंड भेजेंगे।

यह भी पढ़ें :  बस्तर में नक्सली हमले में CAF के दो जवान शहीद, सीआरपीएफ का एक ASI घायल

पार्वती ने मुख्यमंत्री को बताया कि विभिन्न समूहों के माध्यम से 40 हजार क्विंटल महआ एकत्रित हुआ है। सरकार की संग्राहकों को राहत देने की नीति से लोगों में काफी खुशी है।

इन महुआ संग्राहक महिलाओं की खुशी से भरी बातचीत ने मुख्यमंत्री को बहुत खुश कर दिया। उन्होंने जैसे ही सुना कि महुआ इंग्लैंड जा रहा है तो उन्होंने कह दिया, क्या बात है।

उल्लेखनीय है कि कटेकल्याण क्षेत्र में बड़े पैमाने पर महुआ संग्रहण का कार्य होता है। महुआ के पूरा सीजन लोग इसे एकत्रित करते रहते हैं। एक तरह से महुआ यहां की संस्कृति में रचा बसा है। अब महुआ की वैश्विक पहुंच से यहां आय के नए अवसर उत्पन्न होंगे।

यह भी पढ़ें :  जवानों से भरी बस नदी में बही, ऑपरेशन से लौटते वक्त हुआ हादसा