जानिए … आखिर सरकारी स्विमिंग पूल में क्यों बंद हो गया था पानी आना ?

254

जानिए … आखिर स्विमिंग पूल में क्यों बंद हो गया था पानी आना ?

पंकज दाऊद @ बीजापुर। बिजली कंपनी ने पालिका के अधीन आने वाले स्विमिंग पूल की लाइन काट दी थी लेकिन सरकारी अफसरों के हस्तक्षेप के बाद इसे फिर से जोड़ दिया गया। अभी सरकारी विभागों पर कंपनी का 6.68 करोड़ रूपए का बकाया है और इस वजह से कंपनी ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस पर 4.50 करोड़, स्वास्थ्य विभाग पर 12 लाख, राजीव गांधी शिक्षा मिशन पर 2.65 लाख, महिला एवं बाल विकास विभाग पर 1.11 लाख, बीएसएनएल पर 4.17 लाख, अन्य विभागों पर 10.72 लाख रूपए बकाया हैं।

यह भी पढ़ें :  बस्तर में भारी बारिश के चलते सीएम भूपेश बघेल का दौरा टला... 30 व 31 जुलाई के सभी कार्यक्रम रद्द!
– बिजली कंपनी का कार्यालय।

नगरपालिका पर अभी 77.52 लाख रूपए का बकाया है। इनमें जल प्रदाय के 47.76 लाख, स्ट्रीट लाइट का 18.34 लाख एवं अन्य कनेक्शनों के 11.41 लाख रूपए शामिल हैं।

जलप्रदाय एवं स्ट्रीट लाइट के बिल का पैसा तो सरकार से मिल जाता है क्योंकि ये जरूरी सेवा है। इनके कनेक्शन को काटा नहीं जा सकता है। 11.41 लाख रूपए भी पालिका से नहीं मिल पा रहा है।

– सब स्टेशन।

बताया गया है कि भैरमगढ़ एवं भोपालपटनम नगर पंचायत से 24.88 लाख रूपए लिए जाने हैं। जिले के ग्राम पंचायतों पर 56.09 लाख रूपए की देनदारी है। वहीं जनपदों से 3.68 लाख रूपए लेना है।

यह भी पढ़ें :  भूपेश सरकार की नाकामियों को बूथ स्तर तक ले जाएंगे कार्यकर्ता, भाजयुमो की बैठक में बनी रणनीति

सोमवार को गुल रह सकती है बिजली

सीजी पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के ईई पीआर साहू ने बताया कि सोमवार को दिन में टाॅवर लाइन का मेंटेनेंस किया जाना है। इससे दिन में 8 घंटे बिजली गुल रह सकती है। वैसे, छोटी लाइन में सुधार किया जा रहा है ताकि बिजली आपूर्ति बंद ना हो। इसके लिए अभी से कोशिश की जा रही है।

मिस काॅल योजना

अब एक मिस काॅल पर लोगों को घरों या दुकानों मेें कनेक्शन मिल सकेगा। ये नंबर मुख्यालय का है। वहां से काॅल करने वाले का नाम और पता पूछा जाएगा और फिर इसे ईई कार्यालय को फाॅरवर्ड किया जाएगा। फिर कार्यालय से कर्मचारी मौके पर जाकर दस्तावेज लेंगे। इसके बाद लाइन दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें :  अपराध का ग्राफ रोकने जब महिला MLA को थामनी पड़ी बस की स्टीयरिंग... दंतेवाड़ा में पहियों पर दौड़ेगा थाना‚ सड़क पर ही दर्ज कर सकते हैं FIR

पार्ट टाइम जाॅब

ईई पीआर साहू ने बताया कि बारहवीं पास युवाओं को बिजली कंपनी पार्ट टाइम जाॅब दे रही है। जिले में करीब 51000 उपभोक्ता हैं। बारहवीं पास युवाओं को आधार कार्ड एवं बैंक के पास बुक की छायाप्रति जमा करानी होगी। युवाओं के पास एण्ड्राइड फोन होना चाहिए। इन्हें बिलिंग मशीन दी जाएगी।

दरअसल, 51000 उपभोक्ताओं तक पहुंचना मुश्किल होता है। इसलिए युवाओं को पार्ट टाइम जाॅब पर रखा जा रहा है। ये मीटर की फोटो लेंगे। फिर बिलिंग करेंगे। इससे मानवीय त्रुटि नहीं होगी। एक बिल के लिए कंपनी युवाओं को सात रूपए देगी।