NMDC में स्थानीय युवाओं को मिले रोजगार में प्राथमिकता, जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने प्रबंधन को सौंपी 150 नामों की सूची

44

NMDC में स्थानीय युवाओं को मिले रोजगार में प्राथमिकता, जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने प्रबंधन को सौंपी 150 नामों की सूची

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। स्थानीय युवाओं को NMDC में रोजगार का अवसर दिलाने की मुहिम को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने एनएमडीसी प्रबंधन से मुलाकात की।

गुरूवार को एक दिवसीय प्रवास पर लौहनगरी बचेली व किरन्दुल पहुँची जिपं अध्यक्ष ने मुलाकात के दौरान दोनों परियोजनाओं में लेबर सप्लाई कार्य में स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार दिलाने युवक-युवतियों की सूची भी सौपीं।

यह भी पढ़ें :  शबरी नदी में बाढ़, ओड़िशा समेत दो दर्जन पंचायतों से सुकमा का संपर्क टूटा... तेज बारिश से जनजीवन प्रभावित, राहत व बचाव कार्य जारी

जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि एनएमडीसी बचेली, किरन्दुल हमेशा से स्थानीय बेरोजगारों की उपेक्षा करता आया है, जिससे स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है। बेरोजगारी के चलते हमारे आदिवासी भाई-बहन मुख्यधारा से हटकर गलत रास्तों पर चले जाते हैं।

नक्सलवाद के खात्मे में मिलेगी मदद

तुलिका कर्मा ने कहा कि एनएमडीसी में कार्य करने का पहला हक हमारे आदिवासियों का है। आज लेबर सप्लाई में रोजगार दिलाने समेली, जबेली, चोलनार, टिकनपाल, मड़कामीरास, फुलपाढ़, धुरली, कमेली, मोलसनार, बचेली सहित अन्य नक्सल प्रभावित पंचायतों के लगभग 150 नाम दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें :  ट्रांसपोर्ट यूनियन के उपाध्यक्ष की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, नक्सली वारदात की आशंका!

ये सभी ऐसे इलाके हैं जो घोर नक्सल प्रभावित है यहां के युवाओं को रोजगार मिलने से सभी मुख्यधारा में जुड़ेंगे और नक्सलवाद खत्म करने में काफी मदद भी मिलेगी।

हक नहीं मिलने पर आंदोलन

जिपं अध्यक्ष तुलिका ने एनएमडीसी बचेली, किरन्दुल परियोजना को चेताया है कि वे भर्ती प्रक्रिया में स्थानीयों को प्राथमिकता दें वरना आंदोलन के लिए तैयार रहे। आदिवासियों को छलने का हक एनएमडीसी को नहीं है। हमारी संपत्ति का दोहन कर यह हमारे लोगों को रोजगार नहीं देते। 

यह भी पढ़ें :  भूपेश सरकार के राज में विकास को लगा ग्रहण, जनता के साथ छल कर जश्न मना रहे कांग्रेसीः हूंगाराम मरकाम

मुलाकात के दौरान एनएमडीसी बचेली, किरन्दुल के उच्च अधिकारियों ने जिपं अध्यक्ष को भरोसा दिलाया है कि लेबर सप्लाई कार्य में स्थानीय लोगों प्राथमिकता दी जाएगी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…