कोरोना टेस्ट कराने से विधायकों ने किया इंकार… विधानसभा सचिवालय ने बदला फैसला, अब बिना टेस्ट कराए विधानसभा सत्र में शामिल होंगे MLA

26
MLAs refuse to conduct corona test

कोरोना टेस्ट कराने से विधायकों ने किया इंकार… विधानसभा सचिवालय ने बदला फैसला, अब बिना टेस्ट कराए विधानसभा सत्र में शामिल होंगे MLA

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की बेकाबू होती रफ्तार के बीच विधायकों की जिद के आगे विधानसभा सचिवालय को अपना फैसला बदलना पड़ा है। दरअसल, कई विधायकों ने कोविड टेस्ट कराने से इंकार कर दिया है। ऐसे में बिना टेस्ट कराए ही विधायक अब विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे।

MLAs refuse to conduct corona test

कोरोना संक्रमण को देखते हुए विधानसभा ने तय किया था कि 25 अगस्त से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले पहले सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। लेकिन कोरोना के दहशत के चलते एक दर्जन से ज्यादा विधायकों ने टेस्ट कराने से ही इंकार कर दिया है। विधायकों को डर इस बात का है कि जांच में वो अगर पॉजिटिव निकले तो फिर क्या होगा।

यह भी पढ़ें :  NHM कर्मियों के समर्थन में आए पालिकाध्यक्ष, CM भूपेश बघेल को लिखा पत्र

Read More:

इधर, विधायकों की असहमति के बाद विधानसभा सचिवालय ने इस फैसले को स्थगित कर दिया है। बताया गया है कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के हस्तक्षेप के बाद विधायकों का कोरोना टेस्ट कराने के निर्णय को वापस ले लिया गया है।

ये है विधायकों का तर्क

यह भी पढ़ें :  सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, डीआरजी के जवानों ने एक लाख के इनामी नक्सली हिड़मा को मार गिराया

दरअसल, अधिकतर विधायकों का कहना है कि टेस्ट कराने पर यदि वे कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं, तो उनको अस्पताल में भर्ती होना होगा। वहीं इलाज के बाद डिस्चार्ज होने पर भी 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन रहना होगा। ऐसे में उनका पूरा कामकाज प्रभावित हो जाएगा।

Read More:

 

विधानसभा सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े का कहना है कि विधायकों की असहमति के बाद अब उनका कोविड-19 टेस्ट नहीं कराया जाएगा। सत्र के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने के साथ ही फ़िज़िकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बैठक व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। अब विधानसभा के भीतर मास्क और सेनिटाईजर के अलावा ऑक्सीमीटर का अनवरत उपयोग किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  'पुलिस स्मृति दिवस' पर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

नेता प्रतिपक्ष सहित कई विधायक हुए संक्रमित

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कई नेता और आईएएस व आईपीएस अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत विधायक शिवरतन शर्मा, देवेंद्र यादव और दलेश्वर साहू भी कोविड 19 के चपेट में आ चुके हैं। हालांकि, अधिकांश वीवीआईपी कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके हैं। इधर, कोरोना काल में होने वाले मानसून सत्र के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…