अपराध का ग्राफ रोकने जब महिला MLA को थामनी पड़ी बस की स्टीयरिंग… दंतेवाड़ा में पहियों पर दौड़ेगा थाना‚ सड़क पर ही दर्ज कर सकते हैं FIR

67

अपराध का ग्राफ रोकने जब महिला MLA को थामनी पड़ी बस की स्टीयरिंग… दंतेवाड़ा में पहियों पर दौड़ेगा थाना‚ सड़क पर ही दर्ज कर सकते हैं FIR

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दक्षिण बस्तर में अब अपराधियों की खैर नहीं है। दरअसल‚ दंतेवाड़ा में पुलिस ने चलित थाने का शुभांरभ किया है। जिसके बाद अब सड़क पर चलते फिरते भी एफआईआर दर्ज की जा सकती है।

– बस की स्टीयरिंग थामे विधायक देवती कर्मा

जिले के शहरी क्षेत्रों में पुलिस ने अभिवन पहल करते हुए चलित थाने की शुरूआत की है। नगरीय इलाकों में क्राइम को कंट्रोल करने के मकसद से पुलिस ने यह कदम उठाया है। शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक देवती कर्मा ने हरी झंडी दिखाकर चलित थाने के बस को रवाना किया।

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन का पालन कराने सड़क पर उतरे अफसर, फ्लैग मार्च कर लोगों को दी समझाइश

Read More:

 

बस स्टार्ट कर किया शुभारंभ

चलित थाने के शुभारंभ अवसर पर देवती कर्मा ने सिटी कोतवाली दंतेवाड़ा के सामने बस की स्टीयरिंग पर बैठकर बस को स्टार्ट किया। फिर बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर एसपी अभिषेक पल्लव‚ कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवधेश गौतम‚ दीपक कर्मा‚ सुलोचना कर्मा समेत अन्य लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :  कोरोना के केस बढ़े, महिला योद्धा हो गईं एक्टिव... पांच स्पेशल वैक्सिनेशन सेंटर खोले गए

बता दें कि जिले के नगरीय क्षेत्रों गीदम व दंतेवाड़ा में बढ़ते अपराध को नियंत्रण करने के लिए यह सेवा शुरू की गई है। एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि यह बस 24 घण्टे लोगों को सेवा देने के लिए तैयार रहेगी।

Read More:

 

चलते-फिरते दर्ज होगा एफआईआर

यह भी पढ़ें :  18+ वैक्सीनेशन: पत्रकार और वकील भी अब फ्रंटलाइन वर्कर... टीकाकरण केन्द्रों में 4 कैटेगरी में लगेगी वैक्सीन

जिले में चलित थाने की शुरूआत होने के बाद अपराधों पर नियंत्रण लगने की उम्मीद की जा रही है। इस बस में चलते-फिरते भी एफआईआर दर्ज करवाई जा सकती है। एसपी डॉ पल्लव का कहना है कि पुलिस की इस पहल को सफलता मिली तो आगामी दिनों में यह बस सेवा जिले के सभी थानों में शुरू की जाएगी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…