बस्तर फाइटर्स आरक्षक भर्ती परीक्षा का मॉडल आंसर जारी… यहां देखिए पूरी सूची

4119

बस्तर फाइटर्स आरक्षक भर्ती परीक्षा का मॉडल आंसर जारी… यहां देखिए पूरी सूची

जगदलपुर @ खबर बस्तर। बस्तर संभाग के सातों जिलों में बस्तर फाइटर्स आरक्षक भर्ती के लिए 17 जुलाई 2022 को लिखित परीक्षा संपन्न हुई थी। पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय बस्तर रेंज द्वारा मंगलवार को इस परीक्षा का मॉडल आंसर शीट जारी किया गया है।

बता दें​ कि बस्तर फाइटर्स आरक्षक भर्ती 2022 के अंतर्गत बस्तर संभाग के बस्तर, दंतेवाड़ा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा एवं कोण्डागांव जिले में बस्तर फाइटर्स आरक्षक के 300-300 पद यानी कुल 2100 पद स्वीकृत किया गया है।

यह भी पढ़ें :  हड़ताल के सातवें दिन भी डटे रहे 216 NHM कर्मी... कोरोना काल में बिगड़ेंगे हालात, आर-पार के मूड में हैं कर्मचारी

Recruitment for 300 posts of Bastar Fighters constable

बस्तर फाइटर्स आरक्षक भर्ती 2022 के तहत मई-जून में शारीरिक दक्षता परीक्षा में योग्य पाए गए 5405 उम्मीद्वारों का 50 अंको की लिखित परीक्षा इसी महीने 17 तारीख को संपन्न की गई। उक्त लिखित परीक्षा में बस्तर संभाग के कुल 5332 उम्मीद्वार शामिल हुए।

उक्त लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्र का मॉडल उत्तर (Model Answer Key) अभ्यर्थियों की जानकारी एवं अवलोकन हेतु आज दिनांक 19 जुलाई 2022 को सार्वजनिक की गई है।

यह भी पढ़ें :  गीदम के मातृ व शिशु अस्पताल में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग...लाखों का सामान जलकर खाक

बस्तर फाईटर आरक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा के मॉडल उत्तर Model Answer के संबंध में किसी भी अभ्यर्थी को दावा-आपत्ति हो, तो दिनांक 22.07.2022 के सायं 05.00 बजे तक संबंधित जिले के एसपी कार्यालय में आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जा सकता है। जिसे संबंधित एसपी एवं बस्तर फाईटर आरक्षक भर्ती प्रक्रिया समिति द्वारा निराकृत किया जावेगा।

आईजी बस्तर रेंज सुंदरराज पी. ने बताया कि लिखित परीक्षा एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा में कुल प्राप्तांको के आधार पर मेरिट सूची तैयार किया जाएगा। वहीं प्रत्येक जिले के अधिकतम 900 उम्मीद्वारों का संभाग के समस्त जिला मुख्यालयों में दिनांक 26 जुलाई 2022 से 03 अगस्त 2022 तक 20 अंक के लिए साक्षात्कार लिया जावेगा।?

यह भी पढ़ें :  जमीन विवाद में घर में सो रहे ग्रामीण की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

मॉडल आंसर शीट का PDF देखने यहां क्लिक करें…