नारायणपुर में नक्सली हमला, ITBP के असिस्टेंट कमांडेंट समेत 2 जवान शहीद

93

नारायणपुर में नक्सली हमला, ITBP के असिस्टेंट कमांडेंट व ASI समेत 2 जवान शहीद

नारायणपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां नक्सलियों ने एक बार फिर हमला कर दिया है। नक्सली हमले में दो जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है।

जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर के कडेमेटा कैम्प से 600 मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने एम्बुश लगाकर फायरिंग की, जिसमें ITBP के असिस्टेंट कमांडेंट व ASI शहीद हो गए हैं। हमला उस वक्त हुआ जब जवान सर्चिंग पर निकले थे।

यह भी पढ़ें :  बस्तर जिले में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, सिर्फ इन सेवाओं को मिली अनुमति

नक्सली ​हमले में शहीद होने वाले जवानों में असिस्टेंट कमांडेंट सुनील शिंदे और एसआई गुरमुख सिंह शामिल हैं। बताया जा रहा है कि आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के ई कम्पनी के जवान शुक्रवार को सर्च आपरेशन पर निकले थे।

 

यह भी पढ़ें :  शहर में बसा एक 'अंदरूनी' गांव, लोगों के संग बस्ती भी बूढ़ी हो गई ! बिजली, पानी, स्कूल और सड़क कुछ भी नहीं

इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने जवानों को देखते ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। घटना की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की है।

खबर है कि हमले के बाद नक्सली मौके से एक AK47 हथियार, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी लूट कर फरार हो गए। घटना के बाद मौके के लिए सुरक्षा बल को रवाना किया है।

 

आपको बता दें कि ठीक एक महीने पहले 20 जुलाई को नक्सलियों ने इसी इलाके में जवानों पर हमला बोल दिया था। उस हमले में ITBP के जवान शिव कुमार मीणा शहीद हो गए थे, जबकि एक ASI घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें :  COVID-19: स्वास्थ्य विभाग ने जारी की रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन वाले ब्लॉकों की सूची, 95 कंटेनमेंट जोन भी घोषित...जानिए आपका इलाका किस जोन में है

यह हमला उस वक्त हुआ था जब नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप क्षेत्र के दौरे पर थे। विधायक की सुरक्षा में तैनात रोड ओपनिंग पार्टी पर घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया था।