नक्सली कमांडर आयतु की कोरोना से मौत, अस्पताल में भर्ती कर लौट रहे 3 माओवादी गिरफ्तार

65

नक्सली कमांडर आयतु की कोरोना से मौत, अस्पताल में भर्ती कर लौट रहे 3 माओवादी गिरफ्तार

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले की सीमा से लगे तेलंगाना के कोत्तागुड़म जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां एक नक्सली कमांडर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है।

 

बताया जाता है कि कोरोना संक्रमित होने के बाद नक्सली कमांडर को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। कोरोना संक्रमित मृतक नक्सली का नाम कोरसा गंगा उर्फ़ आयतु बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ PSC प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, चयनित 2548 परीक्षार्थी मुख्य परीक्षा में होंगे शामिल... करना होगा ऑनलाइन आवेदन

Read More:

 

मामले की पुष्टि भद्रादी कोत्तागुड़म जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त ने की है। बताया गया है कि मृतक नक्सली कमांडर आयतु को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद लौट रहे तीन अन्य नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। वहीं एक अन्य नक्सली भी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के पास से विस्फोटक भी बरामद किया गया है।

इधर, इस घटना के बाद नक्सलियों में कोरोना संक्रमण फैलने की भी पुष्टि हुई है। तेलंगाना पुलिस का दावा है कि नक्सली संगठन कोरोना से जूझ रहा है। वहीं कई अन्य नक्सली कमांडर भी कोरोना से संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें :  मिशन 2023 की तैयारी: CM भूपेश बघेल करेंगे 90 विधानसभा सीटों का दौरा... योजनाओं की जानेंगे जमीनी हकीकत, विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी देखेंगे!

दंतेवाड़ा एसपी ने किया था दावा

बता दें कि नक्सली संगठन में कोरोना विस्फोट का दावा छत्तीसगढ़ पुलिस ने पहले ही किया था। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने दावा किया था कि 10 से ज्यादा नक्सली कोरोना से मारे गए हैं और करीब 200 माओवादी कोरोना व फूड पॉयजनिंग के चलते बीमार हैं। बाद में सरेंडर करने वाले नक्सली कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  घासी और जया को नई जिम्म्मेदारी, भाजपा में फेरबदल... किसान और महिला मोर्चा की नई कार्यकारिणी बनी