जवानों को निशाना बनाने नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट… मुठभेड़ में भारी पड़े जवान तो भागे माओवादी

53
Cattle died in pressure IED blast

नारायणपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर से जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। यहां शहीदी सप्ताह के पहले ही दिन नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाने की साजिश रची लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके।

दरअसल, माओवादियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। हालांकि, इस घटना में कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ है। इधर, पुलिस पार्टी के साथ हुई मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगलों में भाग गए। घटना की पुष्टि नारायणपुर एसपी मोहित गर्ग ने की है।

यह भी पढ़ें : महिला आरक्षक ने घर पर फांसी लगाकर की खुदकुशी… आत्महत्या का कारण अज्ञात, पुलिस जांच में जुटी

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में 3 ग्रामीणों की पिटाई की... एक को उतार दिया मौत के घाट

जानकारी के मुताबिक शहीदी सप्ताह के पहले दिन जिले के ओरछा ब्लॉक के बंटूक क्षेत्र में जवान गश्त पर निकले थे। इसी बीच जंगल में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने दो आईईडी ब्लास्ट कर दिए। विस्फोट के फौरन बाद माओवादियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

 

सुरक्षा बल के जवानों ने मोर्चा संभालते नक्सली हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग होती रही और अंतत: जवानों के मुकाबले खुद को कमजोर पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए।

बता दें कि आज से नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू हुआ है। इस दौरान आईईडी ब्लास्ट कर नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। सूत्रों के मुताबिक इस इलाके में 40 से अधिक नक्सली एकत्रित हुए थे। इसकी भनक लगते ही जवान मौके पर पहुंचे और मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें :  अब दुकानें शाम 6 बजे होंगी बंद, आज फिर मिले 20 पॉजिटिव मरीज

यह भी पढ़ें : DRG के जवानों ने नक्सली कैम्प में किया अटैक… 2 माओवादी ढेर, हथियार बरामद

 

गौरतलब है कि एक दिन पहले ओड़िशा की सरहद पर हुई मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने 7 नक्सलियों को ढेर कर दिया था। फोर्स ने माओवादियों के शवों के अलावा हथियार और विस्फोटक समेत भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद की थी। अपने साथियों की मौत का बदला लेने संभवत: माओवादियों ने यह साजिश रची लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें :  मांई दंतेश्वरी की आराधना कर सीएम भूपेश ने छत्तीसगढ़ की खुशहाली का मांगा आशीर्वाद... शहीदों की स्मृति में रोपा पीपल का पौधा