भारत बंद से पहले नक्सलियों ने मचाया उत्पात‚ एर्राबोर के पास 7 वाहनों को फूंक डाला

78

भारत बंद से पहले नक्सलियों ने मचाया उत्पात‚ एर्राबोर के पास 7 वाहनों को फूंक डाला

सुकमा @ खबर बस्तर। छत्तीगढ़ के सुकमा जिले से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। यहां नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाते हुए आधा दर्जन से अधिक वाहनों में आगजनी कर दी है।

इस बारे में मिली प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक‚ सुकमा–कोंटा नेशनल हाईवे पर एर्राबोर के पास माओवादियों ने 7 वाहनों को फूंक दिया है। बताया जा रहा है कि तीर धनुष से लैस नक्सली मौके पर पहुंचे और वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

Read More:

बता दें कि सोमवार 26 अप्रैल को नक्सलियों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इससे ठीक पहले माओवादियों ने इस बड़ी वारदात को अंजाम देकर दहशत फैलाने की कोशिश की है। सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने घटना की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें :  जवान ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या, फिर खुद भी कर ली खुदकुशी

नक्सलियों द्वारा की जा रही आगजनी को एर्राबोर के स्थानीय युवाओं द्वारा देखे जाने पर उन्हें तीर धनुष व पत्थरों से खदेड़ने की भी खबर है। फिलहाल‚ नक्सलियों द्वारा जलाए गए वाहनों की विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

Read More:

इससे एक दिन पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में पैसेंजर ट्रेन को भी निशाना बनाया था। भांसी और बचेली के बीच नक्सलियों ने रेलवे ट्रेक की फिश प्लेट उखाड़ दी थी‚ जिससे ट्रेन का इंजन और एक बोगी पटरी से उतरी गए थे। वहीं बीजापुर में अपहृत सब इंस्पेक्टर को भी नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया था।

यह भी पढ़ें :  डीजे डांडिया नाइट्स की धूम रही किरंदुल में, युवाओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

2 जवानों की हत्या की जिम्मेदारी ली

नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी ने पर्चा जारी कर सुकमा जिले के भेज्जी थाने के पास हुई 2 सहायक आरक्षकों की हत्या की जिम्मेदारी ली है। वहीं गोरगुंडा में सड़क निर्माण में लगे मुंशी की हत्या करने की बात भी कबूली है।

Read More:


 

यह भी पढ़ें :  जवानों व आमजनों को AIYF/AISF ने किया मास्क वितरण, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने की अपील