नक्सलियों ने सड़क पर टांगा बैनर… लिखा– इस रोड़ पर व्यापारी गाड़ी चलाना बंद करो‚ पुलिस की वाहन में बैठना भी नहीं ǃ

108

नक्सलियों ने सड़क पर टांगा बैनर… लिखा– इस रोड़ पर व्यापारी गाड़ी चलाना बंद करो‚ पुलिस की वाहन में बैठना भी नहीं ǃ

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने सड़क पर बैनर बांधकर इस मार्ग पर वाहन नहीं चलाने की धमकी दी है। माओवादियों ने बारसूर–पल्ली रोड पर व्यापारियों से निजी वाहन चलाने से मना किया है।

जानकारी के मुताबिक‚ मालेवाही कैंप और सातधार पुल के बीच में नक्सलियों ने बैनर बांधा है। पूर्व बस्तर डिविजनल कमेटी की तरफ से लगाए गए बैनर में लिखा है कि बारसूर–पल्ली रोड पर व्यापारी या दुकानदार निजी गाड़ी नहीं चलाएं। पुलिस‚ प्रशासन की वाहनों में आमजन नहीं बैठें।

पुलिस ने मौके से नक्सली बैनर बरामद कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

Read More:

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव का कहना है कि बारसूर–पल्ली रोड बन जाने से इस क्षेत्र के ग्रामीण दोपहिया और चार पहिया वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। सड़क से होकर एंबुलेंस गुजर रही है। ये नक्सलियों से देखा नही जा रहा। यदि ग्रामीण निजी और पुलिस की गाड़ी का उपयोग नहीं करें तो क्या करें।

यह भी पढ़ें :  नारियल के नीचे स्लीपर, 90 हजार की लकड़ी बरामद... तेलंगाना और छग के 4 आरोपी पकड़ाए

आपको बता दें कि घोर नक्सलगढ़ माने जाने वाले बारसूर–पल्ली इलाके में कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क निर्माण चल रहा है। इस रोड के बन जाने से दंतेवाड़ा से राजनांदगांव के बीच की दूरी काफी कम हो जाएगी। स्थानीय लोगों को जगदलपुर या रायपुर होकर नांदगांव जाना नहीं पड़ेगा।