CRPF कैम्प में फायरिंग मामले में नक्सलियों ने जारी किया प्रेस नोट… घटना के लिए सरकार को ठहराया जिम्मेदार, जवानों से की ये अपील!

152

CRPF कैम्प में फायरिंग मामले में नक्सलियों ने जारी किया प्रेस नोट… घटना के लिए सरकार को ठहराया जिम्मेदार, जवानों से की ये अपील!

के. शंकर @ सुकमा। सुकमा जिले के मरईगुड़ा स्थित लिंगनपल्ली CRPF कैम्प में हुई फायरिंग की घटना के लिए नक्सलियों ने सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। माओवादियों ने एक प्रेस नोट जारी कर जवानों से नौकरी छोड़ने की अपील की है।

नक्सलियों की दक्षिण सब जोनल ब्यूरो द्वारा मीडिया को एक विज्ञप्ति जारी की गई है, जिसमें लिंगनपल्ली घटना का जिक्र करते हुए कहा गया है कि अधिकारियों की प्रताड़ना के चलते जवानों द्वारा ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं। अपने घर परिवार से दूर होने के कारण जवान मानसिक तनाव और हताशा में जी रहे हैं। इसलिए इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं।

यह भी पढ़ें :  छिंदक नागवंश युगीन महादेव तालाब का होगा कायाकल्प, विधायक ने सभी वार्डाें में रखी निर्माण कार्यों की नींव

नक्सलियों ने जवानों से नौकरी छोड़ने की अपील करते कहा है कि वे आत्महत्या और अपने साथियों की हत्या करना छोड़ें। साथ ही पुलिस विभाग में रहते हुए जनविरोधी कामों में संलिप्त न हों। माओवादियों का कहना है कि वे जवानों के दुश्मन नहीं हैं। फोर्स के जवान जनता पर हमला करते हैं, जिसके फलस्वरूप उन्हें भी प्रतिरोध करना पड़ता है।

आपको बता दें कि हाल ही में मरईगुड़ा के लिंगनपल्ली कैम्प में CRPF जवान ने अपने ही साथी जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। इस वारदात में 4 जवानों की मौत हो गई थी, जबकि 3 जवान जख्मी हो गए थे। इस दर्दनाक वारदात के बाद नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

यह भी पढ़ें :  बस्तर की नक्सल घटनाओं पर राज्यपाल चिंतित, गृहमंत्री को लिखा पत्र