सड़क काटने से किया इंकार तो नक्सलियों ने अपने 2 साथियों को उतारा मौत के घाट… विरोध करने वाले ग्रामीणों से की मारपीट, 3 गंभीर

56
Naxalites killed 2 of their companions

सड़क काटने से किया इंकार तो नक्सलियों ने अपने 2 साथियों को उतारा मौत के घाट… विरोध करने वाले ग्रामीणों से की मारपीट, 3 गंभीर

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों की एक और कायराना करतूत सामने आई है। अरनपुर थाना क्षेत्र में माओवादियों ने अपने 2 साथियों की हत्या कर दी। इनका कसूर सिर्फ इतना था कि इन्होंने नक्सलियों द्वारा सड़क काटने के फरमान को मानने से इंकार कर दिया था।

Naxalites killed 2 of their companions

नक्सलियों ने इसका विरोध करने वाले 10-15 ग्रामीणों के साथ मारपीट भी की है। इस घटना में 3 ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मामले की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने की है। घटना के बाद सुरक्षा बल के जवान मौके पर रवाना हुए हैं। 

यह भी पढ़ें :  BREAKING : पूर्व सांसद अनुसुइया उइके होंगी छत्‍तीसगढ़ की नई राज्‍यपाल... राष्ट्रपति ने दी नियुक्ति की मंजूरी, जानिए उनके बारे में 7 बड़ी बातें...

Read More: 

 

एसपी ने बताया कि सड़क काटने से मना करने पर नक्सलियों ने अपने 2 साथियों की हत्या की है। वहीं ग्रामीणों के साथ मारपीट भी की गई, जिसमें 3 ग्रामीण जख्मी हुए हैं। बता दें कि यह पूरी घटना पोटाली क्षेत्र की है।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में तैनात CRPF जवान की कोरोना से मौत, रायपुर AIIMS में इलाज के दौरान तोड़ा दम

Read More: 

 

एसपी डॉ. पल्लव के मुताबिक, जनमिलिशिया कमांडर बजरंग वेट्टी पिता मासा और जनमिलिशिया सदस्य टिडो मण्डावी को नक्सलियों ने पोटाली-अरनपुर सड़क को काटने के लिए कहा था। लेकिन इन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। इस बात से गुस्साए नक्सली कमांडर सोमारू व जयलाल ने इनकी हत्या कर दी। दोनों पोटाली के धुर्वापारा के निवासी थे।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  LIVE BREAKING : दसवें राउंड में भी कांग्रेस को मिली लीड, देवती कर्मा 7247 वोटों से आगे

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सड़क नहीं काटने से नाराज नक्सलियों ने कई ग्रामीणों की बेदम पिटाई कर डाली। इस घटना में हिड़मा डेगा मरकाम (मेटापारा), जोगा पोडियामी (ध्रुवा पारा) व जोगा मंडावी (ध्रुवा पारा) घायल हो गए हैं। घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Read More: 

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…