आठ दिन बाद नक्सलियों के चंगुल से छूटे 6 ग्रामीण…मुखबिरी के शक में किया था अपहरण, इस शर्त पर नक्सलियों ने ग्रामीणों को किया रिहा !

32
naxalite-

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। जिले के किरन्दुल थाना क्षेत्र से अगवा किए गए 6 ग्रामीणों को नक्सलियों ने सकुशल रिहा कर दिया है। आठ दिनों तक माओवादियों के चंगुल में रहने के बाद सोमवार की देर शाम सभी ग्रामीण अपने गांव गुमियापाल लौट आए।

यह भी पढ़ें: हार के बाद पार्टी में घटा केदार और गागड़ा का कद ! दंतेवाड़ा व चित्रकोट सीट पर उपचुनाव हेतु शिवरतन और चंदेल बने प्रभारी

दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने इस बात की पुष्टि कर दी है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों द्वारा अपहृत सभी 6 ग्रामीण शाम करीब साढे 5 बजे सकुशल लौट आए हैं। एसपी के मुताबिक इनमें से दो ग्रामीणों के साथ नक्सलियों ने मारपीट भी की है।

यह भी पढ़ें :  SP ऑफिस में 8 फीट लंबा सांप मिलने से मचा हड़कंप, स्नैक कैचर ने टॉयलेट के अंदर से पकड़ा

यह भी पढ़ें : पेड़ पर लटकी मिली आरक्षक की लाश, 15 दिन से ड्यूटी से नदारद था जवान

नजरबंद रहने की सुनाई सजा

पुलिस अधीक्षक डॉ पल्लव ने ‘खबर बस्तर’ को बताया कि अगवा किए गए ग्रामीणों को नक्सलियों ने अगले एक साल तक गांव में नजरबंद रहने की नसीहत देकर छोड़ा है। माओवादियों ने ग्रामीणों को साफ तौर पर हिदायत दी है कि वे सालभर गांव से बाहर कहीं भी नहीं निकलें।

यह भी पढ़ें :  लोगों को मुफ्त में मास्क बांट रहा ये परिवार, कोरोना से बचने लोगों को जागरूक भी कर रहे

बता दें कि किरंदुल थाना क्षेत्र के गुमियापाल गांव में बीते रविवार की देर रात सशस्त्र नक्सली पहुंचे और घर में घुसकर हुंगा मिडियामी, लालू मिडियामी, हुंगा मंडावी और किरन कुंजाम समेत कुल 5 लोगों को अपने साथ लेकर जंगल में चले गए थे।

यह भी पढ़ें : नक्सलियों ने पर्चे फेंक सुनाया फरमान, इस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को सजा देने का किया ऐलान… जानिए पूरा मामला !

एसपी ने बताया कि अगवा किए गए एक ग्रामीण को छुड़ाने पहुंचे पिता को भी नक्सलियों ने जंगल में ही रख लिया था। इसी बीच अपहृत युवती को एक दिन परिजनों से मिलने गांव भेजा गया और दोबारा उसे जंगलों में ले जाया गया। इसके बाद से ही पुलिस अगवा ग्रामीणों की पतासाजी में जुट गई थी।

यह भी पढ़ें :  बस्तर में नक्सलियों का कोहराम जारी, अब सुकमा में युवक की हत्या... जगरगुंडा एरिया कमेटी ने ली हत्या की जिम्मेदारी

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….