नक्सलियों ने अपहृत सभी ग्रामीणों को किया रिहा, ये चेतावनी देकर छोड़ा!

74
Naxalites killed a relative of a police jawan

नक्सलियों ने अपहृत सभी ग्रामीणों को किया रिहा, ये चेतावनी देकर छोड़ा!

सुकमा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक बड़ी और राहत भरी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, यहां नक्सलियों ने अगवा किए गए 7 ग्रामीणों को सकुशल रिहा कर दिया है।

Former assistant constable murdered in Bijapur

नक्सलियों द्वारा अपहृत सभी ग्रामीण मंगलवार देर रात सकुशल अपने गांव लौट आए हैं। उनके साथ ही माओवादियों ने उन 27 ग्रामीणों को भी रिहा कर दिया, जिन्हें इनके साथ बंधक बनाया गया था। ये ग्रामीण अगवा युवकों की रिहाई के लिए गए हुए थे।

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट में घायल हुआ ITBP का जवान, रायपुर किया गया रेफर

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने तोलावर्ती के जंगलों में जन अदालत लगाकर ग्रामीणों को रिहा करने का निर्णय लिया। वहीं इन्हें अंतिम चेतावनी देते कहा गया कि वे पुलिस मुखबिरी से दूर रहें।

Read More:

 

बता दें कि 18 जुलाई की रात जगरगुंडा इलाके के कुदेड़ गांव कुछ हथियारबंद नक्सली पहुंचे और गांव के 7 युवकों को अगवा कर अपने साथ लेकर चले गए थे। घटना के दूसरे दिन इन युवकों की रिहाई के लिए स्थानीय ग्रामीण जंगलों की ओर कूच कर गए थे। इसके बाद से उनकी कोई खबर नहीं थी।

यह भी पढ़ें :  आश्रम अधीक्षिका के मकान से बरामद हुआ साड़ियों का जखीरा... वोट के बदले साड़ियां बांटने की थी तैयारी, इससे पहले हुआ ये!

इधर, ग्रामीणों के अपहरण के बाद सर्व आदिवासी समाज हरकत में आया और अगवा किए गए युवकों को छोड़ने नक्सलियों से अपील की गई। इस अपील में कहा गया कि सभी ग्रामीणों को बिना कोई नुकसान पहुंचाए सकुशल रिहा किया जाए।