नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 17 वाहनों में की आगजनी

155

नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 17 वाहनों में की आगजनी

कोंडागांव @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाते हुए 17 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। माओवादियों द्वारा जलाए गए सभी वाहन सड़क निर्माण कार्य में लगे थे। घटना की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की है।

जानकारी के मुताबिक, धनोरा थाना क्षेत्र के कुएमारी के पास नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। गुरूवार को करीब 20 की संख्या में हथियारबंद नक्सली मौके पर पहुंचे और सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को फूंक डाला।

यह भी पढ़ें :  CAF जवान ने बैरक में खुद को मारी गोली, मौत... बीजापुर के बाद सुकमा में जवान ने उठाया खौफनाक कदम

घटना को अंजाम देने से पहले नक्सलियों ने मजदूरों को धमकाया और एक-एक कर 17 वाहनों में आगजनी कर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षा बल के जवानों को घटनास्थल पर रवाना किया गया है।

बताया गया है कि कुएमारी क्षेत्र में पीएमजीएसवाय (PMGSY) योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य चल रहा है, जिसे नक्सलियों ने निशाना बनाते इस वारदात को अंजाम दिया है।

इन वाहनों में की आगजनी

यह भी पढ़ें :  जहां हुई थी भीमा मण्डावी की शहादत, वहां की मिट्टी को नमन कर चुनावी प्रचार का आगाज करेंगी ओजस्वी

नक्सलियों ले जिन वाहनों में आगजनी की है, उनमें 6 हाइवा, 7 ट्रैक्टर, 2 पोकलेन, 1 वाईब्रो और 1 शिफ्टर शामिल बताए जा रहे हैं। खबर है कि नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और सुपरवाइजर को जान से मारने की धमकी भी दी है। जिससे उनमें दहशत का माहौल है।

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही पड़ोसी जिले नारायणपुर में नक्सलियों ने कड़ेनार के पास डीआरजी जवानों के बस को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया। इस घटना में 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं कई जवान घायल हुए थे। जिसमें से 7 घायल जवानों का रायपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  दो साल पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों को संविलियन का तोहफा, सरकार ने जारी किया आदेश... 16 हजार से ज्यादा शिक्षाकर्मियों का 1 नवंबर से होगा संविलियन

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…