नक्सलियों ने 3 ट्रकों में लगाई आग, ड्राइवरों से मारपीट भी की

2632

नक्सलियों ने 3 ट्रकों में लगाई आग, ड्राइवरों से मारपीट भी की

नारायणपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाते हुए 3 ट्रकों को आग के हवाले कर दिया है। माओवादियों द्वारा जलाई गई वाहनें जगदलपुर की बताई जा रही है। घटना की पुष्टि एसपी गिरिजाशंकर जायसवाल ने की है।

जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर-ओरछा मार्ग पर धनोरा थाना क्षेत्र के राजपुर गांव से करीब 5 किमी की दूरी पर हिरंगई झारा घाटी में नक्सलियों ने शुक्रवार की दोपहर इस वारदात को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें :  भारत-चीन बार्डर पर शहीद हुआ बस्तर का 'लाल' गणेश राम कुंजाम, गांव में पसरा मातम

बताया गया है इस इलाके में ट्रकें लकड़ी ढुलाई के कार्य में लगी थी। इसी दौरान जंगल की ओर से ग्रामीण वेशभूषा में कुछ नक्सली मौके पर पहुंचे और ट्रकों को रोककर डीजल टैंक को फोड़ा और तीनों ट्रकों में आग लगा दी। ट्रकों में आग लगाने के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए।

ड्राइवर से की मारपीट

बताया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने करीब 15 की संख्या में हथियारबंद नक्सली पहुंचे थे। ट्रकों में आग लगाने के बाद ट्रक के ड्राइवर और खलासी से नक्सलियों ने मारपीट भी की। सूत्रों के अनुसार नक्सलियों ने उन्हें धमकाया और इस इलाके में काम करने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें :  राजधानी में निर्माणाधीन रेलवे अंडर ब्रिज का PWD मंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया निरीक्षण

नारायणपुर पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। नक्सल ऑपरेशन में पुलिस को लगातार कामयाबी मिल रही है इसलिए नक्सली बौखलाए हुए हैं और इसी बौखलाहट में उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया है। एसपी ने कहा कि इस क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जल्द ही आगजनी करने वाले नक्सलियों को पुलिस पकड़ेगी।