नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 3 वाहनों में की आगजनी, मजदूरों को बनाया बंधक

1896

नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 3 वाहनों में की आगजनी, मजदूरों को बनाया बंधक

बीजापुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर सड़क निर्माण कार्य को निशाना बनाते हुए जमकर उत्पात मचाया है। शुक्रवार को माओवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे 3 वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

बीजापुर जिले के नक्सल प्रभावित चेरी कंटी गांव में नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है। पूरा मामला बीजापुर थाना क्षेत्र का है।

यह भी पढ़ें :  बस्तर से दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू... पहली बार इंडिगो की फ्लाइट ने भरी उड़ान, 37 जवान रवाना हुए

जानकारी के मुताबिक, चेरी कंटी गांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा है। शुक्रवार की शाम ग्रामीण वेशभूषा में कुछ माओवादी मौके पर पहुंचे और मजदूरों से काम बंद करने को कहा। फिर सड़क निर्माण कार्य में लगे JCB, पोकलेन और एक हाइवा वाहन में आग लगा दी।

बताया जा रहा है कि इस दौरान नक्सलियों ने मौके पर मौजूद मजदूरों व वाहन चालकों को कुछ देर तक बंधक भी बनाए रखा था। वाहनों में आगजनी करने के बाद इन्हें छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, कोबरा बटालियन का एक जवान घायल... नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर !

सूत्रों के अनुसार, नक्सलियों ने मजदूरों को सड़क निर्माण के कार्य में काम नहीं करने की नसीहत भी दी है। इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है।