नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में 4 वाहनों में की आगजनी, ठेकेदार को दी ये चेतावनी !

2756
Naxalites set fire to 4 vehicles in Dantewada

नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में 4 वाहनों में की आगजनी, ठेकेदार को दी ये चेतावनी !

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। बस्तर में नक्सलियों ने एक बार फिर सड़क निर्माण को निशाना बनाते हुए वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने 4 वाहनों को फूंक डाला।

Naxalites set fire to 4 vehicles in Dantewada

जानकारी के मुताबिक, बारसूर थाना क्षेत्र के मंगनार गांव में चार ट्रैक्टर को नक्सलियों ने जला दिया। घटना रविवार-सोमवार की दरमियानी रात की है। वाहनों में आगजनी करने 40 से 50 हथियार बंद नक्सली मौके पर पहुंचे थे। इनमें कुछ महिला नक्सली भी शामिल थीं।

यह भी पढ़ें :  दशहरा पर्व को लेकर कलेक्टर ने जारी की गाइडलाइन, नियमों के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

बताया जाता है कि पंचायत भवन के पास खड़े 11 ट्रैक्टरों में नक्सलियों ने आग लगा दी, जिनमें से 4 ट्रैक्टर पूरी तरह से जल कर खाक हो गए। वहीं 7 ट्रैक्टरों को जलते हुए हालत में ड्राइवर लेकर भागे। इन ट्रैक्टर्स को आंशिक रूप से नुकसान हुआ है।

Naxalites set fire to 4 vehicles in Dantewada

यह घटना बारसूर थाना से करीब 10 किलोमीटर दूर इंद्रावती नदी के उस पार स्थित मंगनार गांव की है। नक्सलियों द्वारा जलाए गए सभी ट्रैक्टर डोजर प्रधानमंत्री सड़क निर्माण कार्य में लगे हुए थे। आगजनी की घटना को नक्सलियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों की हत्या की... पर्चे में लिखा— पुलिस के गोपनीय सैनिक थे, इसलिए जनअदालत में मिली मौत की सजा

ठेकेदार को दी चेतावनी

माओवादियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने मौके पर बैनर भी लगाया है, जिसमें ठेकेदार को काम रोकने और गांव के सरपंच, सचिव को पूंजीपतियों और पुलिस से दूर रहने की चेतावनी दी है। वहीं मंगवार से सातधार व गीदम तक सड़क निर्माण कार्य का विरोध किया है।